स्टाफ डेम की जमीन को पटवारी की सांठगांठ से किया कब्जा….

ग्रामीणों ने कलेक्टर से की शिकायत

अम्बिकापुर

लखनपुर विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम चांदो में एक व्यक्ति पर पटवारी की सांठगांठ से स्टाफ डेम की जमीन को हड़पने व कब्जा दर्ज हो जाने की शिकायत वहां के सैकड़ों ग्रामीणों ने सरगुजा कलेक्टर से की है। ग्रामीणों ने मांग की है कि मामले में संलिप्त पूर्व पटवारी हेमलता श्रीवास व कब्जा करने वाले ग्रामीण के विरूद्ध तत्काल जांच कराकर उचित कार्यवाही की जाये।
कलेक्टर को सौंपे गये ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया है कि ग्राम के ुमुनेश्वर जो पूर्व पटवारी हेमलता श्रीवास के साथ मिलीभगत कर स्टाफ डेम वाली जमीन को अपने नाम से कब्जा दर्ज करा लिया व उक्त भूमि पर खेती कर रहा है। मुनेश्वर द्वारा कैसे स्टाफ डेम की जमीन को कब्जा किया गया व पटवारी द्वारा नाम दर्ज कर दिया गया यह जांच का विषय है। ज्ञापन सौंपने वाले ग्रामीणों मेें सोमार साय, जयराम, मिठुराम, मनोहर, रामवन सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

काबिज भूमि में जबरन कब्जा

लखनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चुकनडांड़ के पंडो जनजाति के लोगों ने शिकायत की है कि एक शासकीय कर्मचारी द्वारा छोटे झाड़ के जंगल जिस पर ग्रामीणों का कब्जा था। उस पर पटवारी के साथ मिलकर उक्त शासकीय कर्मचारी जीतन राम द्वारा भूमि को हड़पकर वहां मकान का निर्माण कराया जा रहा है। ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप निष्पक्ष कार्यवाही की मांग की है।