भ्रष्ट अधिकारी ने ठेकेदार से बिल भुगतान के लिए की थी रिश्वत की मांग.. एसीबी की टीम ने योजना बनाकर रंगे हाथों रिश्वत लेते धर दबोचा..

रायपुर. केन्द्रीय शासन के भ्रष्ट अधिकारी पर एसीबी की कार्यवाही का मामला सामने आया है. जहां रेलवे के मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक को एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. निरीक्षक द्वारा ठेकेदार से बिल के भुगतान हेतु रिश्वत की मांग की गई थी. जिसकी शिकायत युवक द्वारा एसीबी कार्यालय में जाकर की गई थी जिसके बाद योजना बनाकररिश्वत की मांग करने वाले अधिकारी को रंगे हाथों पकड़ा गया.

दरअसल संदीप राय बिलासपुर निवासी ने रेलवे कॉलोनी सफाई का कार्य डेंडर पर लिया था. आवेदक ने माह जुलाई से दिसम्बर तक का किये कार्य का बिल 15,96,000 / – रूपये जमा किया था. जिसका बिल बकाया हुआ आवेदक के खाते में जमा हो गया था. जिसके बाद ठेकेदार माह जनवरी से मार्च में भी कार्य कराया गया , जिसका भुगतान की राशि का 8 प्रतिशत के हिसाब से रिश्वत की मांग शुभाशीष सरकार मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक , एस0ई0सी0आर0 , रायपुर द्वारा किया जा रहा था , तथा शुरू से ही भुगतान हेतु काफी प्रताड़ित किया गया, और लगतार बेखौफ होकर रेल्वे के अधिकारी द्वारा पीड़ित से रिश्वत मांगी जा रही थी. और न देने पर उसका भुगतान रोका गया.

प्रार्थी द्वारा रिश्वत की प्रताड़ना से तंग आकर एसीबी कार्यालय में आकर पुलिस अधीक्षक रायपुर को अपनी व्यथा बताई गयी. जिस पर संज्ञान लेते हुये शिकायत का सत्यापन कराया गया. जिसमें पाया गया कि आरोपी अधिकारी द्वारा 1,20,000 / – रूपये की कुल रिश्वत मांगी है जिसे प्रार्थी को तीन किस्तों में देना है. सत्यापन उपरांत ट्रेप टीम का गठन किया गया एवं विधिवत कार्यवाही उपरांत आज दिनांक 30.04 . 2020 रेलवे अधिकारी को प्रथम किस्त के रूप में 30,000 / – रूपये रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों पकड़ा गया.

img 20200430 wa00331797439234397932542