परिवार में कोरोना पॉजिटिव… और खुला था दुकान … प्रशासन ने की कार्रवाई, 5 दुकान सील

कोंडागांव। जिला प्रशासन द्वारा होम आईसोलेशन के नियमों का पालन न करने वाले लोगों पर कार्यवाही करते हुए पांच दुकान संचालकों पर कार्यवाही करते हुए दुकानों को सील कर दिया गया। इसमें बस स्टैण्ड स्थित होटल सांई पैलेस, रसोई रेस्टोरेंट, ड्रीम्स ब्यूटी पार्लर, कुशल कलेक्शन एवं बीग बाॅस सेलून को सील कर दिया गया।

इन दुकान संचालकों के परिवार सदस्यों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के पश्चात् इन्हें होम आईसोलेशन में रहकर दुकानों का संचालन न करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधितों को दिए गए थे।

जिसका उल्लंघन करते हुए इन दुकान संचालकों ने दुकान खोलकर इनका संचालन कर रहे थे जिसकी शिकायत जिला प्रशासन को प्राप्त होते ही कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के निर्देश पर तहसीलदार गौतम चंद पाटिल के नेतृत्व में पुलिस विभाग, नगरपालिका एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने दुकानों पर जाकर उन्हें बंद कराते हुए दुकानों को सील करने की कार्यवाही की।

उल्लेखनीय है कि जिले में संक्रमण के बढ़ने के साथ जिला प्रशासन द्वारा होम आईसोलेशन का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर रहा है। जिसके तहत् सभी होम आईसोलेशन में रह रहे लोगों के घरों में जाकर जांच की जा रही है एवं परिवार के किसी भी सदस्य द्वारा होम आईसोलेशन का उल्लंघन करने पर सख्त कार्यवाही की जा रही है साथ ही प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि सभी कोरोना से संक्रमित व्यक्ति एवं उनके परिवारजन स्वयं होम आईसोलेशन के नियमों का पालन करें एवं यदि कोई व्यक्ति होम आईसोलेशन के नियमों का उल्लंघन करता है तो उसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दे ।

कोरोना से बचाव के लिए सभी की भागीदारी आवश्यक है। यदि किसी व्यक्ति को कोरोना के प्रारंभिक लक्षण प्राप्त होते हैं तो वे अवश्य रूप से कोरोना की जांच कराएं तथा पाॅजिटीव आने पर होम आईसोलेशन के नियमों का पालन करें। इस कार्यवाही में एसडीओपी कपिल चंद्रा, नायब तहसीलदार सुशील भोई सहित अन्य अधिकारी शामिल रहे।