छत्तीसगढ़ : कांग्रेस नेता कंधों पर स्कूटी लादकर भाजपा दफ्तर घेरने पहुंचे… पुलिस ने रोका तो गाड़ी में लगा दी आग

रायपुर में रविवार का दिन भाजपा और कांग्रेस के सियासी हंगामे के नाम रहा। कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में भाजपा दफ्तर का घेराव करने की कोशिश की। जवाबी हमले के तौर पर शराबबंदी का अधूरा वादा पूरा करने की मांग के साथ भाजपा युवा मोर्चा के नेता राजीव भवन के पास पहुंच गए। हंगामे के बीच दोनों ही पार्टियों के नेता पुलिस से उलझते नजर आए।

कांग्रेस के नेता स्कूटी को अर्थी पर लादकर निकले थे। उन्होंने कहा कि पेट्रोल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी की वजह से अब गाड़ियों का अंमित संस्कार करने की नौबत है। आम आदमी इस बढ़ी हुई महंगाई से परेशान है। इसलिए हम इस अर्थी को भाजपा कार्यालय पहुंचाना चाहते हैं क्योंकि केंद्र की मोदी सरकार की वजह से ही ये हालात पनपे हैं।

पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को अम्बेडकर अस्पताल के पास रोक दिया। पुलिस के साथ काफी देर तक झूमा झटकी होती रही। कुछ कार्यकर्ता बैरीकेड फांदकर भाजपा दफ्तर जाने का प्रयास करने लगे। हंगामा बढ़ गया। इसी बीच कांग्रेस नेताओं ने अर्थी पर रखी स्कूटी में आग लगाकर सड़क पर ही इसका अंतिम संस्कार कर दिया। कुछ मिनट बाद पुलिस ने इस पर पानी डालकर आग बुझा दी। जिला प्रशासन के अफसरों को केंद्र सरकार के नाम ज्ञापन सौंपकर कुछ देर बाद सभी लौट गए।