अम्बिकापुर में कोरोना को लेकर कलेक्टर ने जारी किया सतर्कता आदेश… जानिए किन चीजों पर रहेगी छूट, किन पर पाबंदी

अम्बिकापुर। नोवेल कोरोना वायरस (COVID-19) एक संक्रामक बीमारी है इस बिमारी से विश्व में आज तक कुल 14450223 व्यक्ति संक्रमित हो चुके है और अभी तक कुल 605162 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। भारत में वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण से 35 राज्य/केन्द्र शासित प्रदेश प्रभावित हैं। जिनमें कुल 1118043 प्रकरणों की पुष्टि हो चुकी है। छत्तीसगढ़ राज्य में भी अद्यतन स्थिति में 5407 धनात्मक मरीजों की पहचान की जा चुकी है एवं प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तादात बढ़ती जा रही है।

इसी प्रकार अम्बिकापुर जिले में विशेषकर नगरपालिक निगम अम्बिकापुर में प्रतिदिन लगातार कोरोना पाजिटिव मरीज चिन्हित किये जा रहे हैं आज तक सरगुजा जिले में कुल 172 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान की जा चुकी है। यह संख्या लगातार बढ़ती चली जा रही है कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए भारत सरकार स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग तथा छग शासन द्वारा जारी गाईडलाईन अनुसार कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने वाले क्षेत्रों में कन्टेनमेंट जोन बनाये गये हैं। नगरपालिक निगम अम्बिकापुर क्षेत्र में आज तक 29 कन्टेनमेंट जोन बनाये जा चुके हैं जिसमें पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है अतः यह आवश्यक है कि इस संक्रामक बीमारी के प्रसार को रोकने हेतु तत्काल आवश्यक कदम उठाये जायें स्वास्थ्य की दृष्टि से यह तथ्य परिलक्षित है की कोरोना वायरस (COVID-19) के सम्पर्क में पीडित संदेही को दूर रहने की सख्त हिदायत है। छग शासन द्वारा यह निर्देशित किया गया है कि इससे बचने के सभी संभावित उपाय अमल में लाया जावे कोरोना वायरस (COVID-19) के प्रसार को देखते हुए इसके प्रसार को रोकने के लिए कड़े सामाजिक अलगाव के उपयोग को अपनाना उचित एवं आवश्यक हो गया है, अतएव उक्त परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु नगर पालिक निगम अम्बिकापुर के सम्पूर्ण क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया जाता ।

जिला सरगुजा के नगर पालिक निगम अम्बिकापुर सीमा क्षेत्र के अन्तर्गत संक्रमण के बचाव एवं स्वास्थ्य गत आपात कालिन स्थिति को नियंत्रण में रखने हेतु दिनांक 22.07.2020 रात्रि 12:00 बजे से दिनांक 29.07.2020 रात्रि 12:00 बजे तक निम्नांकित गतिविधियों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगायी जाती है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News