मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का छत्तीसगढ़ की जनता को संदेश.. आगामी दिनों में होने वाले आर्थिक गतिविधियों का दिया संकेत.. पढ़े मुख्यमंत्री का पूरा संदेश..

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं लॉकडाउन के संबंध में छत्तीसगढ़ की जनता के नाम आज शाम महत्वपूर्ण संदेश दिया है. जिसमें उन्होंने प्रदेश की जनता को धन्यवाद देते हुए कोरोना से बचाव के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए. साथ ही आगामी दिनों में होने वाली गतिविधियों के बारे में भी संकेत दिए.

मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि मैंने आपसे एक माह पहले इसी तरह संबोधित करते हुए आप सब का सहयोग मांगा था. जब पहली बार कोरोना वायरस से सहयोग के लिए अपील कर रहा था, तो मेरे मन में कई आशंकाएं थी. इतने बड़े प्रदेश के लोगों को अपना व्यवसाय जीवन पद्धति, आचरण बदलने के लिए कहना और निर्देशों का पालन करना कोई आसान काम नहीं था. लेकिन आप सब ने जो अनुशासन और संकट से निपटने की जिजीविषा दिखाई है, वह विलक्षण है. आज छत्तीसगढ़ कोरोना के नियंत्रण में पूरे देश के समक्ष उदाहरण बना हुआ है तो इसके मूल में आप लोगों का त्याग और समर्पण का भाव है.

मैं आपका दिल से धन्यवाद करता हूं. मैं हमेशा सहयोग के लिए ऋणी रहूंगा. मैं धन्यवाद करना चाहूंगा सभी चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों, जिला और पुलिस प्रशासन, खाद्य, महिला बाल विकास विभाग नगर निगम, नगर पालिका और जनसंपर्क विभाग के सभी कर्मचारियों का जिन्होंने 24 घंटे इस संकट से निपटने के लिए कार्य किया है. मीडिया के बंधुओं सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओं भी मैं आभारी रहूंगा. उन्होंने हर पल सहयोग किया.

हमारे राज्य में अगर कोरोना को नियंत्रण में रख पाए हैं तो सबसे बड़ी भूमिका गांव की रही है. छत्तीसगढ़ गांव का प्रदेश है. और हमारे गांव के लोगों ने जिस प्रकार सोशल डिस्टेंसिंग और साफ-सफाई का पालन किया है वह अद्भुत था. मैं हाथ जोड़कर सभी का आभार व्यक्त करता हूं. साथ उन्होंने यह भी कहा कि आपको जानकर प्रसन्नता होगी कि छत्तीसगढ़ की प्रशंसा पूरे देश में हो रही है. रिजर्व बैंक ने हमारी तारीफ की है. कोरोना वायरस नियंत्रण में छत्तीसगढ़ सभी राज्यों से सबसे आगे हैं इन सभी का कारण आप ही हैं. 20 अप्रैल से पूरे राज्य में आर्थिक गतिविधियां प्रारंभ करने पर सरकार विचार कर रही है.

गांव में मनरेगा का कार्य शुरू हो चुका है. आप अपने जिले में क्या क्या काम कर सकते हैं इसके दिशानिर्देश आपको बताए जा रहे हैं. मेरा विनम्र आग्रह है कि रोजमर्रा के कार्यों में पूरी सावधानी बरतें और अफवाहों से सावधान रहें. कोरोना वायरस को हमने अपने प्रदेश में नियंत्रित जरूर कर लिया है मगर खतरा अभी टला नहीं. हमें उसे अपने राज्य में फैलने का दूसरा अवसर नहीं देना है अगर आपने फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन किया निरंतर हाथ धोए और भीड़ से बचे हैं तो कोरोना को दोबारा फैलने का अवसर नहीं मिलेगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री में संदेश की समाप्ति करते हुए सभी को पुनः धन्यवाद किया और यह भी कहा कि हमारी एकजुटता ही हमारे प्रयासों के पूर्ण रूप में सफल होगी.