Chhattisgarh Weather Update: उत्तरी हवाओं ने छत्तीसगढ़ में बढ़ाई ठंड, अगले 3 दिन में और लुढ़क सकता है पारा

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम बदला हुआ है। मौसम में ये बदलाव वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण हुआ है। कई जगहों में बादल छाए रहने के साथ ही कुछ जिलों में हल्की बारिश भी हो रही है जिससे ठंड बढ़ गई है। कई जिलों में सुबह के समय घना कोहरा देखने को मिल रहा है। बुधवार को प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान बलरामपुर में 8.9 डिग्री दर्ज किया गया। रायपुर में न्यूनतम तापमान 15.1 डिग्री दर्ज किया गया। प्रदेश के दूसरे जिलों में न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री से लेकर 15.8 डिग्री तक है. मौसम बदलने की वजह से प्रदेश के अधिकतम तापमान सामान्य से 1 से 5 डिग्री तक नीचे चला गया है।

छत्तीसगढ़ का आज का मौसम

मौसम वैज्ञानिक जनक राम साहू ने बताया “चक्रीय चक्रवात मराठवाड़ा और उससे लगे विदर्भ और तेलंगाना में 0.9 किलोमीटर की ऊंचाई पर स्थित है। इस सिस्टम की वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिला है। आने वाले दो-तीन दिनों तक मौसम के इसी तरह के बने रहने की संभावना है। गुरुवार को प्रदेश का मौसम ड्राई रह सकता है। अगले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। उसके बाद न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरावट आ सकती है। गुरुवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री के आसपास बने रहने की संभावना है।”

छत्तीसगढ़ के शहरों का तापमान

बुधवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 23.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.1 डिग्री, माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 23 डिग्री न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री, बिलासपुर का अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री, पेंड्रा रोड का अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री, अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री, जगदलपुर का अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री, दुर्ग का अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री और राजनादगांव का अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री दर्ज किया गया।