छत्तीसगढ़ : छेड़खानी से परेशान 10वीं की छात्रा ने खुद को लगाई आग… हुई मौत

दुर्ग-भिलाई। छेड़छाड़ से परेशान एक 10वीं की छात्रा ने खुद को आग ली। रविवार को 16 साल की छात्रा ने खुद पर केरोसिन तेल डालकर आग लगा ली। घटना में नाबालिग बुरी तरह झुलस गई। जिसे आनन-फानन में इलाज के लिए सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सोमवार देर रात उसकी मौत हो गई। केस में मोहन नगर पुलिस ने आरोपी शशिकांत कोमा को गिरफ्तार कर लिया है।

मोहन नगर थाना प्रभारी प्रमोद श्रीवास्तव ने बताया कि 16 साल की नाबालिग ट्यूशन से घर लौट रही थी। लॉकडाउन के कारण सड़कें सुनसान थी। इसका फायदा उठाकर आदित्य नगर का रहने वाला शाशिकांत कोमा उर्फ आदर्श सिंह ने नाबालिग का रास्ता रोक उसके साथ अश्लील हरकत करने लगा। आरोपी ने नाबालिग को पकड़कर मोबाइल से सेल्फी खिंच ली। इसकी जानकारी किसी को देने पर फोटो को सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दी। आरोपी पहले भी नाबालिग को अलग-अलग नंबर से फोन कर के परेशान करता था। आरोपी की इस हरकत से नाबालिग डर गई। हताश होकर घर लौटने पर अपने कमरे में जाकर खुद पर केरोसीन डालकर आग लगा ली। घर वाले उसे गंभीर हालात में ए सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराये थे।

घटना के बाद नाबालिग ने हॉस्पिटल में घटना की जानकरी परिजनों को दी। इसके बाद परिजन आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत की। मोहन नगर पुलिस ने आरोपी शशिकांत कोमा के खिलाफ धारा 341, 354, 8 पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग की मौत हो गई है, जिसके बाद विवेचना के दौरान अन्य धाराएं भी जोड़ने की बात कही गई है।