छत्तीसगढ़ : चिटफंड कंपनी में हज़ारों बेरोजगारों ने गवाएं करोड़ों रुपये, ठगों के झांसे में कैसे आते हैं लोग, देखिए इस Video में

छत्तीसगढ़ के सरगुजा में इन दिनों ठग गिरोह सक्रिय है। आए दिन नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी की वारदात सामने आ रही है। नागरिक ठग गिरोह के झांसे में फंस कर अपनी जमा पूंजी गंवा रहे है। वहीं अब सरगुजा पुलिस ने ठग गिरोह के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

देखिए वीडियो-

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=508548323590132&id=1398201373755882

एडिशनल एसपी सुनील शर्मा के नेतृत्व में गांधीनगर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कई वर्षों से संचालित हो रहे दो फर्जी कंपनी के संचालकों सहित कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों को ठगी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल ठगी का शिकार हुए कुछ पीड़ितों ने ठग कंपनी के संचालकों के खिलाफ
एडिशनल एसपी सुनील शर्मा से शिकायत की थी।

पीड़ितों की शिकायत पर एडिशनल एसपी ने मामले की जांच करने वर्चुअल फैशन अशिष्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी एवं आईटीएम कंपनी पहुंचे थे। इस दौरान एडिशनल एसपी ने पीड़ितों की शिकायत सही पायी। इसके बाद उन्होंने गांधीनगर पुलिस को दोनों फर्जी कंपनियों के संचालक सहित कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने निर्देशित किया।

इधर एडिशनल एसपी की शिकायत पर पुलिस ने फर्जी कंपनी के संचालकों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में पता चला कि लगभग 2000 लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर दोनों फर्जी कंपनी के संचालकों ने 5 से 7 करोड़ रुपए की ठगी की है। यही नहीं दोनों कंपनियों के संचालक प्रदेश के तीन अलग-अलग जिलों में अपने कंपनी का ब्रांच खोलकर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे थे।

गौरतलब है कि इसके पहले भी गांधीनगर पुलिस एवं प्रशासन की टीम द्वारा कई बार दोनों फर्जी कंपनियों में छापामारी की कार्रवाई की जा चुकी थी। लेकिन अब तक पुलिस द्वारा कार्यवाही नहीं की गई थी। वही एडिशनल एसपी सुनील शर्मा की सख्ती के बाद गांधीनगर पुलिस ने पहली बार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर ठगी का शिकार बनाने वाली दोनों फर्जी कंपनियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और कंपनी डायरेक्टर समेत 3 लोगों को गिरफ़्तार किया है।