छत्तीसगढ़: छापेमारी के बाद आरोपी को लेकर जा रही..DRI की टीम के साथ सराफा व्यापारियों की हुई झड़प..मामला पुलिस में..DRI करा रही FIR!..

रायपुर..छतीसगढ़ में आज दुर्ग और रायपुर में महाराष्ट्र के नागपुर व मध्यप्रदेश के भोपाल से आईटी की टीम ने सराफा कारोबारी प्रकाश सांखला के ठिकानों पर दबिश दी थी..आईटी की टीम के मुताबिक कोलकाता से होने वाले सोने स्मगलिंग गिरोह से छत्तीसगढ़ के कनेक्शन को भी खंगाला गया था…और सम्भावना जताई जा रही थी..की हाल ही के दिनों में जो छापेमारी राजनादगांव में हुई..उसका लिंक कही ना कही से राज्य के दो वीवीआईपी शहरों से जुड़ा हो..और हुआ भी वैसा ही..लेकिन प्रकाश सांखला के बेटे की गिरफ्तारी के दौरान डीआरआई (राज्य आसूचना निदेशालय) की टीम के साथ दुर्ग में सराफा व्यापारियों ने झड़प की खबरे मिल रही है!.

दरअसल छत्तीसगढ़ के दुर्ग में विदेशी सोना और चांदी स्मगल करने वाले आरोपी प्रकाश सांखला के घर पर रेड के दौरान सराफा व्यवसाइयो और डीआरआई की टीम के बीच झड़प हो गई.. जिसके बाद डीआरआई की टीम आरोपी को लेकर दुर्ग के कोतवाली थाने पहुँची हुई है..

बता दे कि कलकत्ता से पोर्ट के रास्ते विदेशी सोना स्मगल उसे देश मे कच्चे में बेचने वाले एक गिरोह से जुड़े हुए प्रकाश सांखला के दुर्ग रायपुर के ठिकानों पर आज डीआरआई ने दबिश दी गई.. जाँच के बाद डीआरआई की टीम आरोपी प्रकाश सांखला के बेटे नितिन सांखला को अपने साथ ले जा रही थी.. उस वक्त स्थानीय सराफ़ा व्यवसाइयों ने टीम को रोका और उनके साथ अभद्रता की..
इस दौरान व्यापारियों और डीआरआई के टीम की झड़प भी हुई जिसके बाद डीआरआई की टीम आरोपी को सीधे दुर्ग के कोतवाली थाने लेकर पहुँची..जहाँ सैकड़ो सराफा व्यपारी भी जुट गये..

फिलहाल डीआरआई की टीम दुर्ग के कोतवाली थाने में ही है.. और काम मे बाधा पहुचाने वाले व्यपारियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा रही है..