छत्तीसगढ़: झगड़ा सुलझाने गए सरपंच पति की पिटाई, 3 लोगों ने मिलकर लात-घूंसों से मारा

जांजगीर-चांपा. जिले में एक युवक को इसलिए पीट दिया गया, क्योंकि वह सरपंच का पति है. वह बीच बचाव करने के लिए गया था. मगर एक युवक ने तो पहले उसके साथ ही गाली-गलौज कर दी. फिर 2 और लोगों के साथ मिलकर उसे लात घूंसों से जमकर पीट दिया. अब यह मामला थाने पहुंच गया है. पीड़ित ने तीनों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. मामला बलौदा थाना के पंतोरा चौकी का है.

दरअसल, गतवा निवासी शिव कश्यप (33) की पत्नी सवित कश्यप गांव की सरपंच है. इसीलिए शिव आए दिन लोगों की समस्या सुनता रहता है. 30 दिसंबर को भी वह घर पर ही बैठा था कि उसे गांव के ही एक युवक ने बताया कि गांव की सड़क पर 2 पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए हैं. वो आपस में मारपीट कर रहे हैं. यह सुनते ही शिव कश्यप उन्हें समझाने गया था.

शिव जैसे ही यहां पहुंचा उसने वहां मौजूद लोगों को समझाना शुरू किया, वह बीच बचाव करने लगा. इतने में वहां पहले से मौजूद विजय बिझवार ही उससे गाली-गलौज करने लगा. कहने लगा तू काहेका सरपंच है, तू ब्रेकर नहीं बनवा सकता. इस पर शिव ने उसे रोका लेकिन वह नहीं माना, उल्टा घर गया और अपने परिजन रेशम लाल बिझवार व संजय बिझवार को लेकर मौके पर पहुंच गया. इसके बाद तीनों ने मिलकर शिव को लात-घूंसों से जमकर पीटा. जिससे शिव बुरी तरह घायल हो गया है. बताया गया कि आस-पास के लोगों ने ही शिव को किसी तरह से बचाया है. जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया.

आस-पास के लोगों ने बताया कि विजय बिझवार दूसरे पक्ष से पहले से इसलिए झगड़ा कर रहा था. क्योंकि उसका एक्सीडेंट हो गया था. लोगों ने बताया कि इसी बात को लेकर विजय दूसरे पक्षों के लोगों से झगड़ा कर रहा था. इतने में जब शिव मौके पर आया तो उसके साथ भी विजय ने मारपीट कर दी है. विजय का कहना था कि ये सरपंच पति है, अगर यहां पर ब्रेकर बन जाता तो उसका एक्सीडेंट नहीं होता. फिलहाल पुलिस ने विजय, रेशम और संजय के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.