छत्तीसगढ़: नौकरानी से घूस मांगने वाला पटवारी सस्पेंड, नामांतरण के लिए की थी 20 हजार रुपये की मांग

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा में घरेलू नौकरानी से घूस मांगने वाले पटवारी दामोदर तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया. आरोपी पटवारी ने खेत नामांतरण के लिए महिला से 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. इस संबंध में स्थानीय विधायक ने एसडीएम से जांच के लिए कहा था. फिलहाल पटवारी को पोड़ी उपरोड़ा मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है. उसकी जगह हल्का नंबर 8 के पटवारी शिवलाल भगत को अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है.

दरअसल, पोंडी उपरोड़ा ब्लॉक के पसान क्षेत्र आश्रित ग्राम बोकरा मुड़ी निवासी मुन्नी बाई को अपने खेत का नामांतरण कराना है. इसके लिए उसने पसान तहसील में आवेदन किया था. मुन्नी बाई का आरोप था कि पटवारी दामोदर तिवारी ने उससे नामांतरण की एवज में 20 हजार रुपए मांगे हैं. इससे पहले वाले पटवारी विजय प्रताप सिंह को भी वह 3 हजार रुपए दे चुकी थी, लेकिन आज तक उसका नामांतरण नहीं हुआ.

स्थानीय विधायक मोहित राम केरकेट्टा ने जानकारी मिलने के बाद एसडीएम को सूचना और जांच के निर्देश दिए थे. इसके बाद पोंडी उपरोड़ा एसडीएम ने जांच के लिए टीम बनाई. टीम ने अपनी जांच में शिकायत सही पाई. उसकी रिपोर्ट के आधार पर एसडीएम ने पटवारी दामोदर तिवारी को सस्पेंड कर दिया. आदेश में लिखा गया है कि पटवारी दामोदर तिवारी का कृत्य सिविल सेवा के आचरण के विपरीत मिला है. इसके चलते कार्रवाई की गई है.