छत्तीसगढ़ : ‘निशा जिंदल’ फेसबुक ID पर सेलेब्रिटी की तरह 10 हज़ार फॉलोवर्स, कई बड़े नेता और अधिकारी थे शामिल…पुलिस की दबिश में हुआ बड़ा खुलासा.. अब भेजा गया जेल …पढ़िए पूरा मामला

रायपुर. कई सालों से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. यह युवक ‘निशा जिंदल’ के नाम से फर्जी आइडी बनाकर धार्मिक उन्माद फैलाने का काम कर रहा था. युवक द्वारा यह अकाउंट फेसबुक पर पिछले 8 सालों से चलाया जा रहा था. जांच करने पर पता चला कि इसके सभी परिजनों की फेसबुक प्रोफाइल्स फाल्स थी. इस युवक ने कई अधीकारियो और पत्रकारों को भी फेसबुक में दोस्त बना रखा था.

युवक द्वारा धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले पोस्ट भी किए जा रहे थे. फर्जी आईडी के माध्यम से खुद को यूएस का निवासी बताता था. जो एक पाकिस्तानी मॉडल मिरहा पाशा की फोटो लगाकर अपनी आईडी चला रहा था. निशा जिंदल नाम के इस फर्जी आईडी के किसी सेलिब्रिटी की तरह हजारों फॉलोअर्स हैं. मगर इस युवक की गिरफ्तारी और फर्जी आईडी केस के छत्तीसगढ़ में फैल जाने के कारण इस आईडी से लगातार फॉलोअर्स कम होते दिखाई दिए.

इस फर्जी आईडी चलाने वाले युवक का नाम रवि है. हद तो तब हो गई जब पुलिस द्वारा इस युवक को गिरफ्तार करने के बाद लॉकअप के अंदर ही इसने एक पोस्ट की जिसमें लिखा “मैं ही निशा जिंदल हूं. मैं लॉकअप में हूं” जो कि अब जमकर वायरल हो रहा है. कई IAS, IPS अधिकारियों ने भी इसे Tweet किया है. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस पर रिट्वीट किया है.

कोरोना संकट में भी युवक अपनी हरकतों से बाज नहीं आया. उसने निशा जिंदल की प्रोफाइल से एक ट्रक मास्क और सैनिटाइजर बांटने की सूचना पोस्ट की थी. जिस पर सैकड़ों लोगों ने लाइक और कमेंट किया था. हालांकि अब इस केस का खुलासा होने के बाद प्रदेश में निशा जिंदल की अफवाहें उड़ रही हैं. कोई हैशटैग निशा जिंदल कह रहा है. तो कोई निशा जिंदल बेवफा है. कि नाम के मीम्स बना रहा है.