छत्तीसगढ़: धर्म संसद में संत कालीचरण का विवादित बयान… गांधी को दी गालियां, नाथूराम गोडसे को किया नमस्कार…. समारोह में BJP-कांग्रेस के कई नेता थे मौजूद… देखें Video

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित दो दिवसीय धर्म संसद-2021 का आज समापन हुआ. इस धर्म संसद में महाराष्ट्र से आए संत कालीचरण ने महात्मा गांधी के पिता मोहनदास करम चंद गांधी को गालियां दी. यही नहीं महात्मा गांधी को गोली मारने वाले नाथूराम गोडसे को नमस्कार किया.

उन्होंने भरे मंच से कहा कि इस्लाम का मकसद राजनीति के जरिए राष्ट्र पर कब्जा करना है. सन 1947 में हमने अपनी आंखों से देखा कि कैसे पाकिस्तान और बांग्लादेश पर इस्लामाबाद ने कब्जा किया. उन्होंने कहा कि मोहनदास करमचंद गांधी ने उस वक्त देश का सत्यानाश किया. नमस्कार है नाथूराम गोडसे को, जिन्होंने उन्हें मार दिया.

समारोह में भाजपा-कांग्रेस के नेता भी थे मौजूद

धर्म संसद के समापन समारोह में शनिवार को जब संत कालीचरण जब यह कह रहे थे तो दर्शकों के बीच कांग्रेस के नेता प्रमोद दुबे, भारतीय जनता पार्टी के नेता सच्चिदानंद उपासने, नंदकुमार साय भी मौजूद थे.

महात्मा गांधी पर टिप्पणी से नाराज हुए महंत रामसुंदर दास

वहीं संत कालीचरण की महात्मा गांधी पर टिप्पणी से गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास नाराज हो गए. उन्होंने कालीचरण के बयान का खुले मंच से विरोध किया. उन्होंने कहा- धर्म संसद अपने उद्देश्य से भटक गया, महापुरुषों को गाली दी गयी, आयोजकों को लेकर मंच की गरिमा तार-तार हुई, धर्म संसद की गरिमा के अनुकूल कार्यक्रम नही हुआ, अब किसी भी धर्म संसद में शामिल नही होउंगा, मैं इस धर्म संसद से अपने आप को अलग करता हूँ!

ग़ौरतलब है कि दो दिन से चल रहे इस धार्मिक आयोजन में देशभर से संत-महात्मा जुटे थे.

देखें वीडियो