छत्तीसगढ़ : 10वीं कक्षा के छात्र ने बनाया खुद का सैनिटाइजेशन टनल.. सड़क पर गुजरने वाले लोगों से भी कर रहा सैनिटाइजेशन का अनुरोध..

कोंडागांव. कोरोना के लिए लोग तरह-तरह के जतन करने में लगे हैं. लागों में अचानक सुरक्षात्मक उपाय मास्क व सैनिटाइजर प्रति जागरूकता बढी है. ऐसे समय में लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक रहकर इस जानलेवा वायरस से लडाई लडनी है. कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में बहुत से लोग अपने-अपने तरीके से भागीदारी भी निभा रहे हैं
इसी कडी में कोंडागांव के एक छात्र ने एक अनोखा सैनिटाइजर टनल तैयार किया है.

वायरस संक्रमण के शुरुआती दौर में सैनिटाइजर ना मिलने से लोग परेशान होने लगे थे. वहीं दूसरे प्रदेश में जिस तरह से कोरोना से लगातार हो रही मौतें व लोगों के बीमार होने का आंकड़ा सामने आने लगा उसे सुनकर व्यथित कोंडागांव निवासी छात्र आयुष श्रीवास्तव ने ऐसी सैनिटाइजर टनल इजात की है, जिसमें 7 सेकंड खड़े होकर आदमी पूरी तरह सैनिटाइज हो सकता है.

कोंडागांव सरगीपाल निवासी कक्षा दसवीं के छात्र आयुष श्रीवास्तव ने सैनिटाइजर टनल बनाने के पीछे की काहानी नई दुनिया से साझा की शहर में सेनेटाइजर मास्क की कमी साथ ही काम की वजह से लोग घर से बाहर निकलते हैं, साथ ही पुलिस के जवान स्वास्थ्य कर्मचारी स्वच्छता कर्मी आदि लगातार कोरोना के बीच भी अपने कार्य में डटे हैं. परिवार के साथ-साथ ऐसे लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हम सबकी है.

जो हमेशा कोरोना से लोगों को बचाने डटे हुए हैं. आम लोगो को राहत देने के लिए घर मे पड़े कबाड़ और प्लास्टिक पाईप के जरिए सेनेटाइजर टनल बनाया. घर मे पड़े प्लास्टिक के पाइप के जरिए फ्रेम तैयार कर पुराने कबाड़ में पड़े मोटर से स्प्रे तैयार किया. जिससे सैनिटाइज वाटर लोगों के ऊपर फव्वारे से स्प्रे होकर गिरता है. साथ ही आयुष सडक से गुजरने वाले लोगों को कोरोना से बचने के लिए सात सेकंड टनल में खड़े होकर सैनिटाइज होने का अनुरोध कर रहा है.