CG – पुलिस का डर खत्म? पत्थरबाजी के आरोपी अब तक पकड़ाए नहीं… अब नगर में बेखौफ चोरों ने दिया घटना को अंजाम..



अम्बिकापुर/सीतापुर/अनिल उपाध्याय: दो दिनों पूर्व कार पर हुई पत्थरबाजी की घटना से नगरवासी उबर भी नही पाए थे कि देर रात बेखौफ चोरों ने नगर में चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। चोरों ने देर रात अग्रसेन भवन के पास नेशनल हाईवे के किनारे स्थित आढ़त की दुकान में धावा बोला और गल्ले में रखा नगदी पार कर दिया। नगर में सिलसिलेवार हो रही ऐसी घटनाओं से लोगो के मन मे असुरक्षा का माहौल निर्मित होने लगा है। जिस तरीके से रात में इस तरह की घटनाएं बेखौफ हो रही है। उससे पुलिस की रात्रि गश्त पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। लोगो ने नगर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि दो दिन पहले घर के बाहर खड़ी वाहनों पर देर रात हुई पत्थरबाजी की घटना से लोग उबर भी नही पाए थे कि चोरों ने बेखौफ चोरी की घटना को अंजाम देकर उनकी चिंता बढ़ा दी है।

गौरतलब है कि नगर में देर रात बेखौफ चोरों ने अग्रसेन भवन के बाजू में नेशनल हाईवे से सटे जय अंबे ट्रेडिंग में धावा बोला और गल्ले में रखा पैसा चोरी कर ले गए। चोर बड़े आराम से छत पर चढ़कर सीढ़ी के ऊपर लगा सीट हटाकर नीचे उतरे और पूरे दुकान एवं गल्ले की तलाशी ली। तलाशी के दौरान उन्होंने गल्ले में रखा 8 से 10 हजार रुपये पार कर दिया। सुबह दुकान खुलने के बाद जब चोरी का खुलासा हुआ तब इस मामले की रिपोर्ट जय अंबे ग्रुप के अशोक अग्रवाल ने थाने में दर्ज कराई।

पत्थरबाजी की घटना से उबर नही पा रहे है लोग

दो दिन पहले देर रात नगर में असमाजिक तत्वों ने घर के बाहर खड़ी वाहनों पर पत्थरबाजी कर कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इस दौरान बाइक सवार असमाजिक तत्वों ने देर रात तक शहर में घूम-घूमकर कुल सात वाहनों को पत्थर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया था। एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार एक पत्थरबाज उनकी गाड़ी पर भी पत्थरबाजी करने वाला था लेकिन आवाज लगाने के बाद वो अपनी बाइक से भाग खड़ा हुआ। दो दिन पूर्व हुए इस घटना से नगरवासी उबर भी नही पाए थे कि देर रात चोरों ने मुख्य मार्ग से लगे जय अंबे ट्रेडिंग में चोरी कर नगर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए। लोगो ने नगर में सिलसिलेवार होने वाली इस तरह की घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा की इस तरह की घटना पर रोकथाम जरूरी है। उन्होंने पुलिसिया कार्यशैली में कसावट लाने एवं रात्रिगश्त बढ़ाने की माँग की है ताकि नगर में होनेवाली आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लग सके।

ग्राम वंदना में दहशतगर्दों ने मचाया आतंक

दो दिन पहले ग्राम वंदना में भी रात को पांच से सात युवाओं ने जमकर आतंक मचाया। दो दिन पहले दो युवक रात 9 बजे ग्राम वंदना स्थित सैलून पहुँचे और दुकान बंद कर रहे सैलून वाले को सेविंग करने को कहा। सैलून वाले ने समय का हवाला देते हुए शेविंग करने से मना कर दिया। जिसके बाद उन युवकों ने वहाँ जमकर हंगामा मचाया। युवकों द्वारा हंगामा शुरू करने के बाद सैलून वाला दुकान बंद कर घर चला गया। कुछ देर बाद दोनों युवकों ने अपने साथियों को बुला लिया और सैलिन वाले को फोन कर धमकाने लगे। उन्होंने सैलून को बात कही।जिससे डरकर सैलून वाले ने डर के मारे गाँव वालों को इस बारे में बताया। थोड़ी देर बाद जब गाँव वाले एकजुट होकर वहाँ पहुँचे तो हंगामा मचाने वाले युवक उनसे भी हुज्जतबाजी करने लगे। जिससे गुस्साए गांव वालों ने तबीयत से उन्हें मजा चखाया। जिसके बाद हंगामा खड़े करने वाले युवक वहाँ से भाग खड़े हुए। ग्रामीणों के बताए अनुसार वो सभी युवक टोकोपारा, तेलइधार गाँव के थे।

इस संबंध में थाना प्रभारी रूपेश नारंग से बताया कि देर रात पत्थरबाजी करने वाले का सुराग लगा है। कंफर्म होते ही वो अपराधी पुलिस की पकड़ में होगा। चोरी वाली घटना पर थाना प्रभारी ने कहा कि रात्रिगश्त नियमित होता है। इस पर रोकथाम हेतु रात्रिगश्त को और और ज्यादा कसावट लाया जायेगा।