CG: अब लग रही टीचरों की भी क्लास..प्रोफेसर सीखा रहे..कैसे बेहतर होगी शिक्षा की गुणवत्ता..कलेक्टर के पहल से शुरू हुई…पढ़िए पूरी खबर!..

बलरामपुर…(कृष्णमोहन कुमार)..कलेक्टर विजय दयाराम के. की पहल पर अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने की कवायद तेज हो गई है..और अब सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में पदस्थ कम्प्यूटर शिक्षक ,प्रयोगशाला शिक्षक,जीव विज्ञान,भौतिकी व रसायन के शिक्षकों की क्लास जिले महाविद्यालयो में पदस्थ व्याख्याता ले रहे है..

दरअसल स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में प्रयोगशाला से सम्बंधित शिक्षकों को महाविद्यालय के व्याख्यताओ से प्रशिक्षण कार्यक्रम चला कर ..उन्हें स्कूली बच्चों को बेहतर तरीके से पढ़ाने के गुण सिखाये जा रहे है..इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में बलरामपुर महाविद्यालय से डॉक्टर सत्यनारायण साहू,नंदकुमार सिंह,ओमप्रकाश शर्मा, व वाड्रफनगर महाविद्यालय से भागवत पटेल की सेवाएं ली जा रही है.. वही इस विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिले के 11 स्वामी आत्मानंद स्कूलों के 66 शिक्षक प्रतिभागी के तौर पर हिस्सा ले रहे है!..

बता दे कि अपनी बलरामपुर पदस्थापना के बाद से ही कलेक्टर विजय दयाराम के. ने चिकित्सा ,शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं व संसाधनों पर जोर देते हुए..सम्बंधित विभागीय अधिकारियों की बैठके ली थी..इसके साथ ही शासन की तमाम योजनाओं की हकीकत को परखने उन्होंने अस्पतालों व सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण भी किया था..इस दौरान कलेक्टर ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में पढ़ाई की गुणवत्ता को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए ..शिक्षकों को फटकार भी लगाई थी..जिसके बाद अब सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को शिक्षकों की क्लास लग रही है..और प्रतिभागी शिक्षक भी उत्साहित है!..