25 अक्टूबर रविवार को की जाएगी बौद्ध मंदिर सिरपुर की यात्रा..निःशुल्क सेवा..जाना चाहते है आप भी तो ऐसे करें पंजीयन 20 अक्टूबर अंतिम तिथि

पिथौरा:– मूल निवासी कला साहित्य और फिल्म फेस्टिवल की ओर से इस महीने के आखरी रविवार 25 अक्टूबर 2020 को ऐतिहासिक बौद्ध पुरातात्विक स्थल सिरपुर की अध्ययन यात्रा आयोजित की जा रही है। यात्रा संयोजक हेमन्त खुटे ने जानकारी देते हुए बताया कि सिरपुर अध्ययन यात्रा में शामिल होने छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, भिलाई-दुर्ग , रायगढ़, सारंगढ, महासमुंद, पिथौरा, धमतरी, कोरबा आदि स्थानों के साथी 25 अक्टूबर को दूरी के अनुसार सुबह 6.00 से 8.00 बजे रवाना होंगे।

रास्ते में सिरपुर से 25 किलोमीटर पहले एनएच 53 के पास बिरबिरा गांव में आधा घंटा रुककर वहां बन रहे धम्मलेंड अंतरराष्ट्रीय भिक्खु प्रशिक्षण केंद्र एवं इंटरनेशनल स्कूल का भ्रमण करेंगे। इसके बाद सिरपुर जाकर पुरातत्वविदों तथा विषय विशेषज्ञों के साथ सिरपुर के ऐतिहासिक स्थलों का पैदल भ्रमण करते
हुए जानकारी प्राप्त करेंगे।

तथा शाम को 4.00 बजे सिरपुर से वापस लौट जाएंगे। सभी सहयात्री अपने अपने वाहनों से सिरपुर जाएंगे। मूलनिवासी फेस्टिवल द्वारा किसी वाहन की व्यवस्था नहीं की जाएगी।आर्किलाजिकल सर्वे आफ इंडिया के म्यूजियम की फीस 20/- प्रति व्यक्ति है। 15 वर्ष से कम आयु के बच्चों को कोई फीस नहीं लगेगी। सुरक्षा की दृष्टिकोण से महानदी या सिरपुर तालाब में नहाना वर्जित रहेगा।

कोविड19 संबंधी सावधानियों और निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा । आपको बता दे की इस अध्ययन यात्रा के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं है।अध्ययन यात्रा में शामिल होने वाले इच्छुक व्यक्ति स्थनीय संयोजक हेमन्त खुटे के मोबाइल नंबर 9926274195 पर सम्पर्क 20 अक्टूबर तक पंजीयन करा सकते है।