Breaking News: धान नहीं बेच पाए किसान ना हो परेशान! जानें- धान खरीदी की अवधि बढ़ाने को लेकर सीएम भूपेश ने क्या कहा…

रायपुर. छतीसगढ़ राज्य में 1 दिसंबर से समर्थन मूल्य पर किसानों का धान खरीदा जा रहा है. जिसका आज 46वां दिन है. किसान खरीदी केंद्रों में धान बेचने के लिए पहुंच रहे है. राज्य में धान खरीदी की अवधि भी बहुत जल्द समाप्त होने वाली है. इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धान खरीदी को लेकर कहा है कि आवश्यकता पड़ी तो छत्तीसगढ़ में धान खरीदी की समय अवधि में वृद्धि हो सकती है. स्थिति के अनुसार निर्णय लिया जाएगा.

गौरतलब है कि इस साल ठंड के मौसम में बारिश ने लोगों को खूब परेशान किया. छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में बारिश की वजह से खरीदी केंद्रों में रखा धान भीग गया. इसके अलावा बारिश के कारण कुछ जगहों पर धान खरीदी का काम भी रोकना पड़ा. जिससे कई किसान अब तक धान नहीं बेच पाए है, और वर्तमान में भी कई इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है. जिसकी वजह से किसान अपना धान नहीं बेच पा रहे है. हालांकि अभी धान बेचने के लिए कुछ दिनों का समय शेष है.

इस बीच सीएम बघेल ने धान खरीदी को लेकर कहा खराब मौसम की वजह से रुकावटें आई. किसानों को इस बात का विश्वास दिलाता हूं कि यदि आवश्यकता पड़ी तो धान खरीदी के समय में वृद्धि की जाएगी. समय में धान खरीदी हो जाती है तब समय बढ़ाने का कोई औचित्य नहीं. खाद्य मंत्री और कलेक्टर लगातार नजर बनाए हुए हैं. जैसी स्थिति होगी उस हिसाब से निर्णय लिया जाएगा.