ब्रेकिंग : मुंबई, कोलकाता, और सूरत के बाद अब रायपुर में बनेगा देश का चौथा सबसे बड़ा जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क

रायपुर : मुंबई, कोलकाता, और सूरत के बाद अब देश का चौथा सबसे बड़ा जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क रायपुर के पंडरी में बनाया जाएगा। पिछले साल राज्य सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी थी लेकिन जमीन आबंटन को लेकर दायर याचिका के कारण हाई कोर्ट ने जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क के निर्माण कार्य को स्थगित कर दिया है।

रायपुर सराफा एमोसिशन के अध्यक्ष हरख मालू ने बताया कि आज कही भी सराफा की बात होती है तो सभी की निगाहे मुंबई , कोलकाता, और सूरत की ओर ही जाती है लेकिन अब रायपुर इनसबका सबसे बड़ा हब बनेगा। जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क की मांग सालो पुरानी है।

13 नवंबर 2019 को एमोसिशन के प्रतिनिधि मंडल ने cm बघेल से मिलकर यह मांग रखी और 2 दिनों में ही कैबिनेट की बैठक ने उन्होंने इसे मंजूरी दे दी। यह पार्क अपने आप में एक अनूठा और देश में ही नहीं वरन पुरे विश्व में आकर्षण का केंद्र बनेगा। इस दस मंजिला पार्क में दो हजार दुकाने बनाई जाएंगी यह पार्क सर्वसुविधायुक्त होगा तथा इसकी सुरक्षा की भी सारी व्यवस्थाएं होंगी।

पार्क में बैंक एटीएम, रेस्टोरेंट और गेस्ट हाउस भी होंगे।

ज्वेलरी पार्क में ग्राहकों की सुविधा के लिए बैंक ,एटीएम, रेस्टोरेंट और गेस्ट हाउस भी बनाये जाएंगे। साथ ही कार और बाइक की पार्किंग के लिए थ्री लेवल पार्किंग सिस्टम भी होगा।

इसके आलावा ऑटोमैटिक अलार्म सिस्टम , फायर फायटिंग स्टेशन , पुलिस चौकी , मेडिकल सेंटर और बहुत सारी सुविधाएँ होंगी आपको बता दे की इस पार्क का निर्माण CSRDC करेगा।