ब्रेकिंग : डबल मर्डर का आरोपी गिरफ्तार… पान दुकान नहीं खोलने पर रॉड से हमला कर उतारा था मौत के घाट… दूसरे को पुरानी रंजिश पर

रायपुर। हरीशचंद्र निषाद ने थाना मंदिर हसौद में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह ग्राम खम्हरिया का रहने वाला है एवं राज मिस्त्री का काम करता है। बीते 08-10 दिन पहले गांव के नेम सिंह का लड़का पिन्टू निषाद ने उसके पिता परमानंद निषाद को गाली गलौच किया था। जिस पर हरिश्चंद्र के पिता शाम को पिन्टू निषाद के घर जाकर गाली गलौच क्यों किये हो कहकर पूछताछ किये तथा वापस अपने घर आ गये।

आज 10 जुलाई को हरिश्चंद्र गांव के बाहर काम करने गया था। सुबह करीबन 09ः00 बजे हरिश्चंद्र को पता चला कि प्रार्थी के पिता परमानंद निषाद जो तालाब से नहाकर वापस घर जा रहे थे तथा तालाब पार पर चढ़े थे कि उसके गांव का नेमसिंग निषाद पुरानी दुश्मनी का बदला लेने की नियत से लोहे के राड से प्रार्थी के पिता परमानंद निषाद के सिर पर मारा जिससे मौके पर ही परमानंद निषाद की मृत्यू हो गयी। हरिश्चंद्र तुरंत अपने गांव जाकर देखा तो उसके पिता परमानंद की मृत्यू हो चुकी थी तथा नेमसिंह निषाद ने गांव के उल्लास वर्मा को भी पान ठेला नहीं खोलने की बात को नहीं मानने पर उसे भी राड से मारकर हत्या कर दिया।

जिस पर आरोपी नेमसिंह निषाद के विरूद्ध थाना मंदिर हसौद में अपराध क्रमांक 235/20 धारा 302 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
दोहरे हत्याकाण्ड की प्रकरण को पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव द्वारा गंभीरता पूर्वक लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध, नगर पुलिस अधीक्षक माना एवं थाना प्रभारी मंदिर हसौद को आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एक विशेष टीम का गठन किया गया तथा टीम द्वारा घटना स्थलों का बारिकी से निरीक्षण किया गया।

टीम द्वारा प्रार्थी एवं आसपास के लोगों से घटना के संबंध विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम द्वारा आरोपी की पतासाजी प्रारंभ किया जाकर उसके छिपने के हर संभावित स्थानों पर लगातार रेड कार्यवाही करते हुये घटना के कुछ ही घंटों के भीतर आरोपी नेमसिंग निषाद को गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

पूछताछ में आरोपी द्वारा पुरानी रंजिश को लेकर परमानंद निषाद एवं उल्लास वर्मा की हत्या करना स्वीकार किया गया। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त राड जप्त किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी –

नेम सिंह निषाद पिता मंत राम निषाद, उम्र 39 साल, निवासी ग्राम खम्हरिया मंदिर हसौद रायपुर।