Helping Hand ग्रुप के बढते कदम : अब गांव के युवा भी करने लगे रक्तदान

अम्बिकापुर

शहर के युवाओ के समूह नें आज से कुछ महीने पहले रक्तदान को लेकर ,, जो एक छोटा सा प्रयास किया था। वो प्रयास अब धरातल में बडा रुप लेता जा रहा है… युवाओ के मदद वाले हाथ के साथ उनके कदम भी तेजी से बढते जा रहे है। स्थिती ये है कि अब तक सैकडो जरुरतमंदो को रक्तदान करवा चुके … हेल्पिंग हैण्ड ग्रुप के सदस्य अब ग्रामीण क्षेत्रो में पंहुच कर लोगो को रक्तदान के लिए जागरुक कर रहे है। bb 3

हेल्पिंग हैण्ड ग्रुप नें पहली बार शहर से निकलकर गांव की ओर रुख किया है। जिसके तहत हेल्पिंग हैण्ड ग्रुप के सदस्यो नें ग्राम पंचायत सखौली में शिविर लगाकर गांव के युवाओ और किसानो को ना केवल रक्तदान के प्रति जागरुक किया ,, बल्कि ग्रुप के कार्यकर्ताओ नें युवाओ और किसानो से जरुरतमंदो के लिए रक्दान भी करवाया । इस दौरान ग्राम सखौली में युवाओ और किसानो नें 26 युनिट रक्तदान कर एक प्रंशसनीय कार्य किया है। साथ ही हेल्पिंग हैण्ड ग्रुप के इस प्रयास से अब शहरो के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रो में रक्तदान के प्रति जागरुकता की किरण दिखाई देने लगी है।

ग्राम पंचायत सखौली में आय़ोजित इस रक्दान शिविर में जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक विभाग के डाँ. आजाद भगत एवं उनकी पूरी टीम ने हेल्पिंग हैण्ड ग्रुप के इस पुनीत कार्य में अपना विशेष योगदान दिया ।

ROCHAK GUPTA

 

रक्तदाताओ को दिया गया स्मृति चिन्ह

इस मौके पर सभी रक्त दाताओं को हेल्पिंग हैण्ड ग्रुप की तरफ से उनकी हौसला अफजाई के लिऐ स्मृति चिन्ह भेंट किया गया…
रक्तदान के इस अवसर पर सरगुजा सांसद प्रतिनिधी कृष्ण कुमार शर्मा,  और ग्रुप के संथापक सदस्य रोचक गुप्ता के साथ ही ग्रुप के संचालक शानू कश्यप , सौरिल जोसफ, राजा गुप्ता, अमोघ कश्यप, वीर सोनी, एवं काफी संख्या में गांववासी उपस्थित रहे।