मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी पड़ा भारी.. प्रशासन ने मेडिकल स्टोर किया सील.. संचालक गिरफ़्तार

जांजगीर-चांपा. जिले में एक मेडिकल संचालक को ज्यादा रेट पर मास्क और सेनेटाइजर बेचना महंगा पड़ गया है. सूचना के बाद प्रशासन ने मेडिकल स्टोर के संचालक गिरफ्तार कर, मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है.

जानकारी के अनुसार जांजगीर के रेलवे स्टेशन रोड में स्थित छत्तीसगढ़ मेडिकल स्टोर का संचालक हरीश शितलानी ज्यादा रेट पर मास्क और सेनेटाइजर बेच रहा था. इसकी सूचना जब प्रशासन को हुई. तो मौके पर पुलिस के साथ पहुंचे अधिकारियों ने मेडिकल स्टोर को सील कर दिया. साथ ही पुलिस ने संचालक को गिरफ़्तार कर लिया है.

बता दें कि कोरोना वायरस की प्रदेश में दस्तक के बाद सेनेटाइजर और मास्क की मांग बढ़ गई है. इसको देखते हुए कुछ मेडिकल संचालकों की कालाबाजारी भी चरम पर पहुंच गई है. मेडिकल संचालक ग्रामीण इलाकों के भोले भाले लोगों को निर्धारित मूल्य से अधिक दामों पर बेचकर मुनाफा कमा रहे हैं.

ऐसा नहीं है कि मेडिकल संचालकों की इस कालाबाजारी की सूचना प्रशासन को नहीं है. प्रशासन ने भी इसके लिए कड़े निर्देश जारी कर दिए हैं.. और मास्क और सेनेटाइजर का मूल्य निर्धारण कर दिया है. साथ ही अधिक दाम पर बेचने वालों के ख़िलाफ़ कार्यवाही का भी आदेश जारी किया है.