सारकेगुड़ा फ़र्ज़ी मुठभेड़ : मांग पूरी नहीं हुई तो..01 महीने के अंदर वापस आएंगे हम.. होगा बड़ा आंदोलन!

बीजापुर. सारकेगुड़ा फ़र्ज़ी मुठभेड़ मामले को लेकर सारकेगुड़ा के पीड़ित ग्रामीण और सामाजिक कार्यकर्ता..दोषियों पर FIR की मांग को लेकर थाने के सामने धरने पर बैठे हुए थे. जिसको CM के राजनैतिक सलाहकार विनोद वर्मा ने जल्द ही FIR दर्ज करवाने का आश्वासन देकर धरना को स्थगित कराया.

विनोद वर्मा के आश्वासन के बाद सामाजिक कार्यकर्ता हिमांशु कुमार और सोनी सोढ़ी ने किया धरना स्थगित किया ..और कहा है कि अगर 01 महीने के अंदर दोषियों पर FIR दर्ज नहीं हुआ. तो फिर बड़ा आंदोलन करेंगे. बता दें कि, पुलिस द्वारा FIR दर्ज नहीं किये जाने से आक्रोशित पीड़ित और सामाजिक कार्यकर्ता धरने पर बैठे हुए थे.

  • ये था मामला…

जून 2012 में बीजापुर के सारकेगुड़ा में सीआरपीएफ और अन्य सुरक्षा बलों की संयुक्त कार्रवाई में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ का दावा किया गया था. इस मुठभेड़ में 17 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया गया था, लेकिन सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उन्हें ग्रामीण आदिवासी बताया. लगातार विरोध के बाद तत्कालीन सरकार ने न्यायिक जांच आयोग गठित की. जांच आयोग ने बीते नवंबर माह में अपनी रिपोर्ट सौंप दी. न्यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा बलों की एकतरफा कार्रवाई में 17 आदिवासी मारे गए. इसी रिपोर्ट को आधार कर कांग्रेस ने कार्रवाई की मांग की है.

इसे भी पढ़े…