बड़ी खबर : महिला ने लगाया कलेक्टर पर रेप का आरोप.. कहा कलेक्टर ने चेंबर में ही किया बलात्कार.. पीड़ित महिला ने दिया बयान.. FIR दर्ज..

जांजगीर चांपा. जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आईएएस जनक प्रसाद पाठक पर एक महिला ने रेप करने का संगीन आरोप लगाया है. महिला का आरोप है की आईएएस जनक पाठक ने चेंबर में ही महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाया. महिला का आरोप है आईएएस पाठक ने एनजीओ में काम दिलाने के नाम पर प्रलोभन दिया साथ ही महिला के पति को भी नौकरी बर्खास्त करने के नाम पर शोषण किया.

जिले की एसपी पारुल माथुर ने बताया कि पीड़ित महिला द्वारा इस संबंध में शिकायत की गई है वहीं कोतवाली थाने में पीड़ित महिला का बयान लेकर और पीड़िता द्वारा दिए गए साक्ष्यों के आधार पर कार्यवाही करते हुए आईएएस के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किया गया है. जहां धारा 376, 506 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया. आईएएस जनक प्रसाद पाठक वर्तमान में रायपुर भू अभिलेख संचालक के पद पर स्थानांतरित किए गए हैं इससे पहले में 11 महीनों से जांजगीर चांपा में कलेक्टर के पद पर पदस्थ थे.

पीड़ित महिला ने अपने बयान में बताया कि वह समूह के काम से कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक के पास अर्जी लेकर गई थी जिस पर कलेक्टर ने हामी भरते हुए उसे भरोसा दिलाया जिसके बाद कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने महिला से उसका फोन नंबर मांगा और यह कहा कि उसे इसी नंबर पर सूचित किया जाएगा फिर कुछ दिनों तक कलेक्टर द्वारा पीड़ित महिला से काम की बात की गई जिसके बाद कलेक्टर ने महिला को धीरे धीरे अश्लील तस्वीरें और मैसेज भेजना शुरू किया.

कलेक्टर द्वारा महिला को बार-बार ऑफिस बुलाया जाता था पर महिला ने कहा कि लॉकडाउन का बहाना देखकर वह इसे डालती रही पर एक दिन अचानक कलेक्टर ने जबरदस्ती पीड़ित महिला को धमकी देकर अपने ऑफिस बुलाया कलेक्टर ने कहा कि तुम्हें अपने पति की नौकरी चाहिए या नहीं. महिला के ऑफिस जाने पर कलेक्टर ने उसे सोफे पर बैठने के लिए कहा और फिर दरवाजा बंद कर महिला के साथ बलात्कार किया. पूरा मामला 15 मई 2020 का है. जिसके बाद पीड़िता की शिकायत पर आज दिनांक 3 जून को थाना जांजगीर में शिकायत दर्ज की गई.