अवैध रेत उत्खनन पर बड़ी कार्रवाई.. अवैध रेत परिवहन करते हुए कुल 09 वाहन को किया जप्त..

धमतरी। कलेक्टर पी.एस.एल्मा के निर्देशानुसार जिले में खनिज, राजस्व व पुलिस विभाग द्वारा रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुरूद तहसील के ग्राम गाड़ाडीह में रेत के अवैध परिवहन करते पाए जाने पर कुल चार वाहन जप्त किया गया। इनमें दो हाईवा और दो ट्रेक्टर शामिल हैं।

इसी तरह धमतरी तहसील के ग्राम जंवरगांव में पांच वाहन जप्त किए गए। इनमें तीन ट्रैक्टर और दो ट्रक सम्मिलित है। बताया गया है कि ग्राम जंवरगांव में मीत सिंह मेरावी व लीलर में चिरंजीव सिंह को स्वीकृत अस्थायी रेत भण्डारण अनुज्ञप्ति स्थल का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण में भण्डारण अनुज्ञप्तिधारी द्वारा स्वीकृत रेत भण्डारण अनुज्ञप्ति स्थल के अतिरिक्त लगे अन्य क्षेत्र में भी क्रमशः लगभग छः हजार घन मीटर और 13 हजार घन मीटर, कुल 19 हजार घन मीटर रेत का भण्डारण किया जाना पाया गया, जिसका मूल्य लगभग 28 लाख 50 हजार रूपए है।

इस संबंध में मौके पर वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने के कारण खनिज को जप्त किया गया तथा अनुज्ञप्तिधारी को स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के लिए नोटिस जारी कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।