बलरामपुर : रेत तस्करी में लिप्त हवलदार का कारनामा… ग्रामीणों ने ओव्हरलोड का किया विरोध.. तो डॉन बनकर पहुँचे मौके पर… ग्रामीणों पर जमकर निकाली भड़ास.. और कहा मेरा एरिया है!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)…जिले के रामानुजगंज थाना क्षेत्र में बीती रात रेत से ओव्हरलोड ट्रक को रुकवाना ग्रामीणों को महंगा पड़ गया ..ग्रामीण ट्रक चालक को अंडरलोड रेत का परिवहन करने का सुझाव दे ही रहे थे..की अचानक मौके पर रेत तस्कर आ धमके..रेत तस्करों ने ग्रामीणों पर दबाव बनाने का भरसक प्रयास किया..और अन्तोगत्वा वे चलते बने..फिर रामानुजगंज थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक रवि मिश्रा अपने साथियों के साथ पहुँचे थे..और ग्रामीणों से गाली गलौच करने पर उतारू हो गए थे..जिसके बाद कुछ ग्रामीणों को प्रधान आरक्षक अपने साथ थाने ले गए थे ..और फिर ग्रामीणों की रात थाने में ही गुजरी..प्रधान आरक्षक और ग्रामीणों के बीच विवाद का एक वीडियो भी सामने आया है..वही पुलिस अधीक्षक आर.के. साहू ने मामले में जांच के बाद कार्यवाही की बात कही है!..

दरअसल रामानुजगंज थाना क्षेत्र के ग्राम कनकपुर में रामानुजगंज -वाड्रफनगर मार्ग पर बीती रात लगभग 50 से अधिक ग्रामीणों ने अवैध रेत परिवहन में लगे एक ओव्हरलोड ट्रक को रुकवाया था..और ट्रक चालक से अंडरलोड रेत का परिवहन करने का जिक्र कर ही रहे थे..की रेत तस्कर मौके पर पहुँचे थे..और ग्रामीणों को डराने धमकाने का असफल प्रयास कर लौट गए थे..और कुछ ही देर बाद रामानुजगंज थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक रवि मिश्रा अपने कुछ साथियों के साथ मौके पर पहुँचे थे..तथा ग्रामीणों के साथ गाली-गलौच कर अपने क्षेत्र में अवैध रेत परिवहन पर उंगली नही उठाने की हिदायत देने लगे..तथा कुछ ग्रामीणों को अपने साथ थाने ले गए..जहाँ रातभर बगैर किसी मुकदमे के ग्रामीणों को रखा गया..और फिर सुबह धमकी देकर छोड़ दिया गया..इसी बीच उक्त ओव्हरलोड ट्रक को उसके गंतव्य के लिए प्रधान आरक्षक ने रवाना कर दिया!..

वही आज ग्रामीणों ने प्रधान आरक्षक के कृत्य से क्षुब्ध होकर मामले की लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक आर.के.साहू से की है..जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने मामले में जांच के बाद कार्यवाही की बात कही है!..

बहरहाल बीती रात हुए घटनाक्रम ने पुलिस को कलंकित तो किया ही है..इसके साथ ही रेत माफियाओ से स्थानीय पुलिस के सम्बन्धो को जग जाहिर कर दिया है..