Home Breaking News Balrampur: मतगणना की तैयारी हुई पूरी.. 24 प्रत्याशियों के हार-जीत का होगा...

Balrampur: मतगणना की तैयारी हुई पूरी.. 24 प्रत्याशियों के हार-जीत का होगा फैसला.. पुरुषों की तुलना में महिला मतदाताओं ने किया मतदान!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले में मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई है..मतगणना में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को मास्टर ट्रेनरों द्वारा ट्रेनिंग दी गयी है..इसके साथ ही राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को मतगणना से सम्बंधित आयोग के दिशा निर्देशों से अवगत करा दिया गया है!..वही जिले की दो विधानसभा सीटों के लिए 19 और 20 राउंड में मतगणना सम्पन्न होगी और ईवीएम में बंद 24 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला तीन दिसम्बर को होगा!..

जिला निर्वाचन अधिकारी रिमिजियूस एक्का ने बताया की बलरामपुर के ग्राम भेलवाडीह में स्थित लाइवलीहुड कालेज को स्ट्रांग रूम बनाया गया है..जहाँ 3 दिसम्बर को मतगणना सम्पन्न होगी..मतगणना को लेकर स्थानीय प्रशासन ने निर्वाचन आयोग के गाइड लाइन के आधार पर तैयारियां पूरी कर ली है..जिले के दो विधानसभा सीटों रामानुजगंज व सामरी में 5लाख 57 हजार 374 मतदाता है..जिनमे से 4 लाख 65 हजार 83 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है..जिले में इस बार 83.44 फीसदी मतदान हुआ है..जिसमे 84.08 फीसदी महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है..जबकि 82.35 फीसदी पुरुष मतदाताओं ने मतदान किया है..जिले रामानुजगंज विधामसभा क्षेत्र से 11 जबकि सामरी विधानसभा क्षेत्र से 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है..जिनके हार और जीत का फैसला 3 दिसम्बर को होगा!..

चुनचुना- पुंदाग में हुई बम्पर वोटिंग

वही जिले के नक्सल प्रभावित ग्राम चुनचुना व पुंदाग के मतदान केंद्रों में 2023 के विधानसभा चुनावो में बम्पर वोटिंग हुई है ,चुनचुना में 84.16 व पुंदाग में 71.04 फीसदी वोटिंग हुई है..जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव में चुनचुना में 67.48 तथा पुंदाग में 47.16 फीसदी वोटिंग हुई थी!..