Balrampur: एक तरफा मोहब्बत की कीमत जान गंवा कर पड़ी चुकानी..फोन ने खोल दिया राज..और फिर मिल गई कामयाबी!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)…जिले के कुसमी थाना क्षेत्र के अमदहा जंगल मे 20 वर्षीय युवती के अंधे कत्ल को सुलझाने में पुलिस ने सफलता हासिल की हैं। पुलिस ने इस मामले के आरोपी प्रदीप यादव को गिरफ्तार किया हैं।

दरअसल, 2 जून को अमदहा जंगल मे युवती की लाश मिलने की सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुँची थी..और पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से युवती की शिनाख्त सरस्वती गोंड के रूप में की थी। जिसके बाद पुलिस ने नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर लाल उमेंद सिंह व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील नायक के मार्गर्शन में तथा एसडीओपी कुसमी रितेश चौधरी के निर्देशन में युवती के सम्बंध में जानकारी एकत्र करना शुरू किया था..और पुलिस ने संदेहियों से पूछताछ भी की थी। इसी दौरान पुलिस सायबर सेल की मदद से मृतिका की कॉल डिटेल खंगाल रही थी। तब पुलिस के राडार पर भुलसीकला निवासी प्रदीप यादव आया..और पुलिस ने प्रदीप यादव से मृतिका के सम्बंध में पूछताछ की। जिसके बाद प्रदीप यादव ने मृतिका की पत्थर से वार कर हत्या करना स्वीकार कर लिया।

वही, पुलिस के मुताबिक मृतिका प्रदीप यादव से एक तरफा प्यार करती थी..और मृतिका ने ही घुटका टोंगरी जंगल के पास 1 जून की शाम प्रदीप को मिलने बुलाया था..तथा मृतिका सरस्वती गोंड़ प्रदीप यादव से शादी करने की जिद करने के लिए..और देखते ही देखते दोनों में विवाद बढ़ता गया। जिसके बाद प्रदीप ने सरस्वती की पत्थर से वार कर उसे लहूलुहान हाल पर छोड़ कर भाग गया था। इधर ग्रामीणों ने दूसरे दिन उसकी लाश देखी। इस घटनाक्रम में सबसे अहम बात यह हैं कि, मृतिका स्कूल में पढ़ाई के दौरान से प्रदीप से एक तरफा इश्क कर बैठी। जिसकी कीमत उसे अपनी जान गंवा कर चुकानी पड़ी।

इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने में थाना प्रभारी कुसमी सुनील केरकेट्टा, सउनि प्रकाश तिर्की, प्रधान आरक्षक दीपक बड़ा, आरक्षक संजय साहू,चंद्रसाय, मूलधर पैंकरा का अहम योगदान रहा।