Balrampur: जेल से छूटने के बाद हो गया था आर्थिक तंगी का शिकार..फिर की चोरी..अब रिश्तेदारों समेत गिरफ्तार!..

Balrampur-ramanujganj: कुसमी में 16-17मई को हुए 15 लाख की चोरी के मामले का खुलासा एसपी मोहित गर्ग ने किया हैं। पुलिस ने इस मामले में 1 अपचारी व 2 महिलाओं समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की हैं, और चोरी के सोने-चांदी के जेवरात को आरोपियों के निशानदेही पर से बरामद किया हैं। इस चोरी के मामले में सबसे अहम बात यह हैं कि, इस मामले में एक ही परिवार के 4 लोग शामिल रहे हैं।

दरअसल, 16-17 मई की दरम्यानी रात कुसमी के थाना पारा स्थित नंदलाल गुप्ता के सुने मकान में अज्ञात चोरों ने रेकी कर सेंधमारी की थी। इस चोरी की घटना के बाद से पुलिस एक्टिव मोड पर थी। आलाधिकारियों के सतत मॉनिटरिंग के साथ ही पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई थी। इसी दौरान पुलिस ने आदतन बदमाशो की कुंडली खंगाली, और पुलिस के हत्थे चोरी के गिरोह का सरगना साकीर अंसारी पुलिस के हाथ लगा। पुलिस ने साकीर को मुखबिर की सूचना पर पड़ोसी राज्य झारखण्ड के गढ़वा जिले के भंडरिया से हिरासत में लिया, और उससे कड़ाई से पूछताछ की और पुलिस ने इस मामले का पटाक्षेप कर लिया।

वही, इस मामले में पुलिस ने 1 अपचारी समेत कुसमी निवासी साकीर अंसारी,तालीब अंसारी,असगरी खातून,बलरामपुर निवासी जावेद खान, विजयनगर निवासी मकसूद खान,रानी बानो को गिरफ्तार किया हैं। जिसमे से साकीर, तालीब, मकसूद, असगरी सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि इस चोरी के मामले में शामिल 1 अपचारी व 2 महिलाओं समेत 7 लोगो को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने चोरी के सोने-चांदी के जेवरात व नगदी रकम को बरामद किया हैं। इसके साथ ही एसपी का कहना हैं कि, इस मामले का सरगना साक़ीर अंसारी फरवरी माह में ही जेल से छुटा था। इससे पहले भी साक़ीर के विरुद्ध जिले में 6 मामले पहले से दर्ज हैं, तथा रायपुर, बिलासपुर में भी साक़ीर के विरुद्ध मामले दर्ज हैं। साकीर ने पुलिस गिरफ्त में आने के बाद चोरी का मोटिव आर्थिक तंगी होना बताया। यही नही वह आदतन बदमाश की सूची में शुमार हैं।