भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने घुमंतु बच्चों के बीच कुछ इस तरह मनाया cm का जन्म दिन

अम्बिकापुर

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला सरगुजा ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का जन्मदिन घुमंतु बच्चों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा बनाई गई संवेदनशील व महत्वकांक्षी योजना दिशा के अंतर्गत नई दिशा के छात्रावास भवन में बच्चों के बीच मनाया गया। विदित हो कि सर्वशिक्षा अभियान के अतंर्गत राज्य सरकार द्वारा इस प्रकार के बच्चों के मानसिक उन्ययन व सामाजिक रूप से इनके प्रति आम जनता में सम्मान का भाव पैदा करने के लिए आवासीय दिशा स्कूल के माध्यम से इनके उत्थान का लगातार प्रयास किया जा रहा है।

इस अवसर पर अपने बधाई संदेश के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा जिला मंत्री कार्यालय विनोद हर्ष ने कहा कि डॉ. रमन सिंह के जन्म दिन पर हम सब गरीब व घुमंतु बच्चों की हर प्रकार से सहयोग का संकल्प लें व उन्हें प्रोत्साहन देने के लिए पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा इस प्रकार के कार्यक्रमों को आयोजित करने के लिए मोर्चे का अभिनंदन करते हैं। यहां पर जवाबदारी केवल सरकार की नहीं अपितु हम सब की है। बधाई प्रेषित करते हुए भाजपा जिला संवाद प्रमुख संतोष दास ने कहा कि प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बहुत सारी योजनायें बनाई है जिसका सरकार द्वारा कुशलता पूर्वक क्रियान्वयन किया जा रहा है। आने वाले समय में कोई भी बच्चा घुमंतु या शिक्षा से वंचित नहीं रहेगा। इस कार्यक्रम के आयोजक व पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष मनोज गुप्ता ने कहा कि घुमंतु बच्चों के बीच मुख्यमंत्री का जन्मदिन मनाना सही मायने में आज सार्थक हो गया, स्वयं मुख्यमंत्री की इच्छा भी आप सब के बीच अपना जन्म दिन मनाने की जरूर रही होगी इसीलिए हम सबको अपना महत्वपूर्ण संदेश देकर आपके पास भेजा है, हम भविष्य में प्रयास करेंगे कि आप सब बच्चों के लिए एक अभिभावक की तरह हर पथ पर खड़े रहें। जिला परियोजना समन्यवक आशीष दुबे ने पिछड़ा वर्ग मोर्चा के इस वंदनीय कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से घुमंतु बच्चों के जीवन को एक नई दिशा व अच्छे संस्कार मिलेंगे, जो कि इस अभियान का उद्देश्य भी है।
कार्यक्रम में पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा बच्चों को स्कूल बस्ता व मिठाईयां बाटकर मुख्यमंत्री के दीर्घायु होने की कामना की गई। कार्यक्रम का संचालन पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला महामंत्री जितेन्द्र सोनी व आभार प्रदर्शन नई दिशा छात्रावास के प्रभारी ने किया । इस अवसर पर विशाल गोस्वामी, विनोद जायसवाल, सुदामा यादव, पंकज गुप्ता, श्याम गुप्ता, रक्खु कुरैशी, संतोष बिहाडे, संतोष कश्यप, महेश जायसवाल, अशोक सोनी सम्राट, अभय गुप्ता, दीपक यादव, दीपक सोनी, प्रभात विश्वास, अजय सोनी, बृजकिशोर सोनी, शैलेन्द्र शर्मा सहित बड़ी संख्या में छात्रावास के अधिकारी, कर्मचारीगण व पिछड़ा वर्ग मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।