ATM में छेड़छाड़ कर रकम पार करने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश, UP के तीन युवक गिरफ़्तार, 12 ATM और फ़र्ज़ी प्रेस कार्ड बरामद

बिलासपुर. बिलासपुर के टिकरापारा में रहने वाले विरल दामानी ने 28 दिसंबर को सरकंडा थाने में रिपोर्ट कर शिव घाट सरकंडा के पास स्थित स्टेट बैंक के एटीएम से छेड़छाड़ कर अज्ञात लोगों द्वारा ₹29000 पार करने की सूचना दर्ज कराई. विरल दमानी ने बताया कि वह पीएसआई आई लिमिटेड में सीनियर एग्जीक्यूटिव के पद पर काम करता है. उसकी कंपनी छत्तीसगढ़ में एटीएम लगाने और उसकी देखरेख व मरम्मत का काम करती है. 26 दिसंबर को उन्होंने पाया कि शिव घाट स्थित एसबीआई के एटीएम में छेड़छाड़ कर लगभग ₹29000 की रकम अज्ञात लोगों के द्वारा पार कर दी गई है. इसलिए वह इसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराने पहुंचा है.

IMG 20201229 WA0043
IMG 20201229 WA0044

इसी बीच पुलिस को जानकारी मिली कि राजकिशोर नगर के एटीएम के पास दिल्ली पासिंग की गाड़ी में चार लोग बैठे हैं, जो एटीएम में छेड़छाड़ के संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं. इस पर थाना प्रभारी जेपी गुप्ता बल लेकर तुरंत वहां पहुंचे और उन संदिग्ध लोगों की तलाशी ली. तलाशी में उनके पास से अलग-अलग बैंकों के 12 एटीएम 4 मोबाइल और पुलिस तथा मीडिया का फर्जी आईकार्ड बरामद किया. इसके बाद पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया और उन्होंने पुलिस को इस बात की पूरी जानकारी दी कि वह किस तरह अपनी वारदात को शातिराना ढंग से अंजाम दिया करते थे.

IMG 20201229 WA0042

आरोपियों के कबूल होने के पश्चात पुलिस ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में रहने वाले इन चारों आरोपियों अजीत कुमार कानपुर, आदेश कुशवाहा जालौन, अंकित निषाद हमीरपुर और बाबूजी निषाद जालौन को गिरफ्तार कर लिया है.