Chhattisgarh: गंदगी एवं बदबूदार आलम के बीच जयस्तंभ चौक में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस का अमृत महोत्सव

सीतापुर/अनिल उपाध्याय। नगर पंचायत द्वारा कीचड़ से सराबोर एवं बदबूदार माहौल के बीच जयस्तंभ चौक में स्वतंत्रता दिवस का अमृत महोत्सव मनाया गया। इस राष्ट्रीय पर्व को मनाने से पूर्व नगर पंचायत द्वारा राष्ट्रीय अस्मिता का प्रतीक जयस्तंभ चौक का रंगरोगन तो कराया गया था। लेकिन महीनों से वहाँ गंदगी एवं बीमारी का प्रतीक बन चुके कीचड़ को हटाना उचित नहीं समझा। जयस्तंभ चौक की सफाई के प्रति नगर पंचायत की उदासीनता देख लोगो मे असंतोष व्याप्त हैं। उन्होंने जयस्तंभ चौक के आसपास जमा गंदगी दूर कराने समेत जयस्तंभ चौक के कायाकल्प कराने की मांग की हैं।

गौरतलब हैं कि, देश मे स्वतंत्रता दिवस की 77वी वर्षगाँठ को अमृत महोत्सव के रूप मे मनाया जा रहा हैं। इस अवसर पर शासकीय अर्धशासकीय संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहरा लोग हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। इसी क्रम में हमेशा की तरह जयस्तंभ चौक में भी स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। जहाँ गंदगी एवं बीमारी का प्रतीक बन चुके कीचड़ के साथ बदबूदार माहौल में नगर पंचायत द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराकर स्वतंत्रता दिवस का अमृत महोत्सव मनाया गया। यहाँ ध्वजारोहण से पूर्व नगर पंचायत द्वारा जयस्तंभ चौक की साफ सफाई एवं रंगरोगन कराया गया था।लेकिन वहाँ महीनों से जमा बदबूदार कीचड़ नही हटाया गया। ऐसा नही हैं कि, जयस्तंभ चौक की सफाई एवं पुताई के दौरान नगर पंचायत की नजर उस पर न पड़ी हो। बावजूद इसके वहाँ मौजूद कीचड़ नही हटाना नगर पंचायत की लापरवाही को दर्शाती हैं। जिससे नगरवासियों में काफी असंतोष व्याप्त हैं। इस संबंध में नगरवासियों ने जयस्तंभ चौक के पास जमा कीचड़ हटाने एवं जयस्तंभ चौक का कायाकल्प कराने की मांग नगर पंचायत से की हैं।

इस संबंध में सीएमओ नगर पंचायत जीवन लाल यादव ने बताया कि वो अभी नए नए आये हैं। इसलिए वो उनकी संज्ञान में नही हैं। जल्द ही जयस्तंभ चौक के पास जमा गंदगी हटाते हुए वहाँ साफ सफाई करा दी जायेगी।