SGG University: आंसर शीट में अपनी शादी-व्याह और Love Story के साथ सॉन्ग न लिखें, यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने स्टूडेंट्स की अपील

अम्बिकापुर. Sant Gahira Guru University Surguja: यूनिवर्सिटी प्रबंधन उन स्टूडेंट से परेशान हैं जो अंसार शीट में सॉन्ग, कविता, कहानी और हनुमान चालीसा सहित कई तरह की बात लिख देते हैं। यही नहीं, वे शादी-व्याह होने का बात रखते हुए पास होने का निवेदन करते हैं। इस पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने स्टूडेंट से अपील की हैं कि, इस सत्र में होने वाले वार्षिक परीक्षा में इस तरह की हरकत न करें। बल्कि, इसके बदले मन लगाकर स्टडी करें।

दरअसल, यूनिवर्सिटी के कुल सचिव (Registrar) विनोद एक्का (Vinod Ekka Registrar) ने बताया कि, यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले विभिन्न महाविद्यालयों से टोटल 42 हजार स्टूडेंट पढ़ रहे हैं और तकरीबन इतने ही प्राइवेट स्टूडेंट्स यानी घर में रहकर पढ़ने वाले हैं। इस तरह कुल 90 हजार स्टूडेंट हर साल परीक्षा में शामिल होते हैं। इसमें से लगभग 2-3 प्रतिशत स्टूडेंट पास होने के लिए उत्तर पुस्तिकाओं में गीत लिखकर भर देते हैं, तो कई अपनी प्रेम कहानी (Love Story) ही लिख देते हैं।

वहीं, कुछ स्टूडेंट्स अपनी विवाह का जिक्र करते हुए कहते हैं कि, उनकी सगाई (तिहारी,फलदान) हो गई हैं। शादी होने वाली हैं इसलिए पास कर दीजिए। इसके बाद जब वे फेल हो जाते हैं तो दोबारा कॉपी जांचने की मांग करते हैं। अभी कुछ स्टूडेंट पूरक परीक्षा में आए थे तो उनकी कांपी जांची गई। ऐसे मामले उसमें भी दिखे इसके बाद वे पूरक में भी फेल हो गए। ऐसे में यूनिवर्सिटी ने अपील करते हुए स्टूडेंट्स से कहा हैं कि, जो क्वेश्चन पूछा गया हैं उसका ही अंसार लिखें। कापी भरने के चक्कर में कुछ भी न लिख दें और अभी एग्जाम में डेढ़ महीने का टाइम बचा हुआ हैं। इसलिए मन लगाकर स्टडी करें।

कालेजों के प्रोफेसरों ने बताया कि, कोरोना काल में घर बैठे एग्जाम देने की छूट थी। तो पिछले वर्षों में जितनी संख्या में विश्वविद्यालय में स्टूडेंट थे, उतने ही खुद से पढ़ने वाले स्टूडेंट थे। लेकिन, इस बार स्वाध्यायी स्टूडेंट की संख्या कम होने का अनुमान हैं। यूनिवर्सिटी प्रशासन भी मान रहा हैं कि, पिछले साल जितने प्राइवेट स्टूडेंट्स थे उससे इस बार आधा ही होंगे।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, बीते 13 फ़रवरी को यूनिवर्सिटी के अधीन आने वाले कई कॉलेजों से स्टूडेंट्स युनिवर्सिटी आकार पहले मेन एग्जाम इसके बाद सप्लीमेंट्री एग्जाम में जीरो नंबर देने के खिलाफ में प्रदर्शन किए थे। इसके बाद यूनिवर्सिटी के कुलपति और प्रोफेसरों का यह बयान सामने आया हैं। पूरा ख़बर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें SGG यूनिवर्सिटी अम्बिकापुर में छात्रों ने किया जमकर हंगामा, छात्रों ने लगाया यूनिवर्सिटी पर कॉपी चेक में गड़बड़ी का आरोप