सरगुज़ा : मछली पालन के लिए खोदे गड्ढे में मिली युवक की सड़ी-गली लाश

अनिल उपाध्याय, सीतापुर। मछली पालन के लिए खेत मे खोदे गये तालाबनुमा गड्ढे में शनिवार की सुबह अज्ञात युवक की लाश मिलने से लोग दहशत में आ गये। सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस ने लोगो के सहयोग से लाश को गड्ढे से बाहर निकलवाया। कई दिनों तक पानी के अंदर पड़े होने के कारण लाश बुरी तरह सड़ गल चुकी थी। पानी मे रहने वाले कीड़े मकोड़ो ने नोच नोचकर लाश की दुर्गति बना डाली थी इस वजह से लाश किसकी है ये पहचानना मुश्किल हो गया था।

Random Image

पुलिस ने युवक के शव का पोस्टमार्टम करा शिनाख्ती के लिए लाश को सुरक्षित तरीके से जिला अस्पताल के मर्च्युरी में रखवा दिया है। फिलहाल पुलिस अज्ञात युवक को स्थानीय मानकर चल रही है और मामले की जाँच पड़ताल में जुट गई है।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार शनिवार की सुबह आठ बजे लोगो ने नगर पंचायत वार्ड क्र-1 में स्थित नीजि खेत मे मछली पालन के लिए खोदे गये तालाबनुमा गड्ढे में एक युवक की लाश देखी। लोगो द्वारा सूचना प्राप्त होने के बाद थाना प्रभारी रूपेश नारंग दलबल सहित मौके पर पहुँचे और लोगो के सहयोग से लाश को बाहर निकलवाया। मृतक की उम्र 25 के आसपास थी किंतु उसकी शिनाख्ती नही हो पा रही थी। कई दिनों तक पानी मे पड़े होने की वजह से लाश बुरी तरह सड़ गई थी उसमे से दुर्गंध आने लगा था। कीड़े मकोड़ों ने भी नोच नोचकर लाश की दुर्गति बना दी थी जिस कारण लाश किसकी है ये पहचानना मुश्किल हो गया था। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए युवक के शव का पोस्टमार्टम करा शिनाख्ती हेतु शव को जिला अस्पताल के मर्च्युरी में सुरक्षित रखवा दिया है।

इस संबंध में थाना प्रभारी रूपेश नारंग ने बताया कि युवक के पॉकेट से कुछ दस्तावेज मिले है, जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि युवक स्थानीय होगा। फिलहाल इस मामले में सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुये जाँच पड़ताल किया जा रहा है।