सीएमओ की निगरानी में नगर को स्वच्छ रखने जारी है रात्रिकालीन सफाई अभियान

सीतापुर/अनिल उपाध्याय. स्वच्छ भारत अभियान के तहत नगर पंचायत को खोई प्रतिष्ठा वापस दिलाने नगर में नगर में व्यापक स्तर पर सफाई अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत नगर के गली मोहल्लों में सालों से जमा कचरा साफ कर नगर को स्वच्छ बनाया जा रहा है। इस अभियान की कमान नगर पंचायत सीएमओ ने खुद संभाल रखी है।जिनके दिशा निर्देश में सफाईकर्मी नगर से गंदगी साफ करने दिन रात एक कर दिए है।
       

Random Image

गौरतलब है कि नगर पंचायत में व्याप्त लचर व्यवस्था के कारण नगर की सारी व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई थी। साफ सफाई के अभाव में नगर का माहौल काफी दूषित हो गया था। चौक चौराहों के अलावा गली मोहल्लों में जमा गंदगी की वजह से नगर की छवि धूमिल होने लगी थी। लोगों द्वारा सूचित करने के बाद भी नगर पंचायत सफाई को लेकर गंभीर नहीं था। पूर्व में यहाँ पदस्थ अधिकारी केवल कार्यालय तक सीमित होकर रह गए थे। लोकसभा चुनाव के दौरान हुए फेरबदल में पुराने को हटाकर नए सीएमओ की पदस्थापना की गई। जिसके बाद से नगर के व्यवस्था में काफी सुधार देखने को मिल रहा है।खासकर साफ सफाई को लेकर नगर पंचायत काफी मुस्तैद नजर आ रही है। नगर के चौक चौराहों से लेकर गली मोहल्लों की सफाई को लेकर अभियान छेड़ दिया गया है।

इस अभियान की कमान खुद सीएमओ ने संभाल रखी है। जिनके निगरानी में सफाईकर्मी दिन रात नगर की साफ सफाई में जुटे हुए है। इस अभियान के तहत नाली से लेकर गलियों में सालों से जमा कचरा साफ किया जा रहा है। इस सफाई अभियान के बाद नगर पंचायत स्वच्छ भारत अभियान के तहत अपनी खोई  प्रतिष्ठा वापस पाने में कामयाब होगी या नहीं।यह तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन दिन रात चल रहे सफाई अभियान के बाद नगर का माहौल काफी हद तक स्वच्छ नजर आने लगा है।

इस संबंध में सीएमओ नगर पंचायत ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि नगर को साफ सुथरा एवं स्वच्छ बनाना मेरी प्राथमिकता में है। इसके लिए युद्धस्तर पर नगर की साफ सफाई कराई जा रही है। इस अभियान की निगरानी स्वयं मेरे द्वारा की जा रही है। जिसे मूर्तरूप देने में सफाईकर्मी दिन रात एक कर दिए हैं।