शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा: प्रशासन का चला बुलडोजर, जमींदोज किये गए अवैध निर्माण

सीतापुर/अनिल उपाध्याय. शासकीय गोचर भूमि पर अवैध रूप से किये गए अवैध कब्जे को प्रशासन द्वारा मुक्त कराया गया। उक्त मामला बतौली शांतिपारा का है। जहाँ नेशनल हाईवे से लगे बेशकीमती शासकीय भूमि पर कुछ लोगो ने कब्जा कर अवैध निर्माण करा लिया था। जिसके विरुद्ध लोगो ने शिकायत दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद प्रशासन ने अवैध कब्जाधारियों के विरुद्ध नोटिस जारी कर कब्जा हटाने के निर्देश दिए गए थे। प्रशासन द्वारा नोटिस जारी करने के बाद भी अतिक्रमणकारियों ने मौके से कब्जा नही हटाया। जिसके बाद एसडीएम रवि राही के नेतृत्व में पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त टीम कार्रवाई हेतु मौके पर पहुँची और अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए शासकीय जमीन को कब्जे से मुक्त कराया। इस दौरान वहाँ किये गए अवैध निर्माण को जेसीबी के माध्यम से जमींदोज करते हुए उक्त भूमि को शासकीय मद में दर्ज किया गया।

Random Image

इस संबंध में विधायक रामकुमार टोप्पो ने कहा कि शासकीय भूमि पर कब्जे की होड़ लगी हुई है। लोगो ने हजारों एकड़ शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर रखा है। जिसकी वजह से शासकीय योजनाओं के लिए सरकारी जमीन मिलना मुश्किल हो गया है। अब जनता जागरूक हो गई है और ऐसे लोगो को सबक सिखाने लगी है। लोगो के जागरूकता की वजह से ही आज शांतिपारा स्कूल के सामने शासकीय भूमि पर किये गए अवैध कब्जे को प्रशासन ने मुक्त कराया है। आगे भी अवैध कब्जे को लेकर लोगो की शिकायत पर प्रशासनिक कार्रवाई जारी रहेगा।

इस संबंध में एसडीएम रवि राही ने बताया कि शासकीय हाईस्कूल शांतिपारा के सामने नेशनल हाईवे से सटे शासकीय भूमि पर कुछ लोगो ने अवैध रूप से अतिक्रमण कर लिया था। जिसके विरुद्ध लोगो ने शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध नोटिस जारी कर हटाने के निर्देश दिए गए थे। जब नोटिस के बाद भी वहाँ से कब्जा नही हटाया गया। तब प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए शासकीय भूमि को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया गया। जिसे अब शासकीय मद में दर्ज करा दिया गया है।