CSEB के वाहन मे लकडियों का हो रहा है परिवहन.. कहीं वनो के अवैध कटाई का मामला तो नहीं ?

अम्बिकापुर . वनो की अवैध कटाई को लेकर अब तक केवल वन विभाग की संलिप्तता की खबरें आप ने सुनी होगीं.. लेकिन जिले के बतौली से आई एक तस्वीर ने वनो की अवैध कटाई और परिवहन के लिए विद्युत विभाग को भी कटघडे मे खडा कर दिया है.. इस तस्वीर मे विद्युत विभाग के वाहन मे जंगल से काटी गई लकडियों का अवैध परिवहन हो रहा है. वही विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इस बात से बेखबर हैं कि उनका वाहन लोगो की विद्युत संबधी समस्या निपटाने के बजाय वनो की अवैध कटाई और परिवहन मे लगा है..

जानकारी के मुताबिक जिले के बतौली मेन रोड स्थित एक नास्ता खाने के होटल के सामने एक मालवाहक से दो युवक लकडी को होटल से सामने उतार रहें है. सरे राह इस तरह अवैध लकडियों के परिवहन और अनलोडिंग का आसानी से नंगो आंखो से देखा जा सकता है. लेकिन वहां से गुजरने वाले वन विभाग , पुलिस विभाग या प्रशासनिक अधिकारी किसी की निगाह नहीं पडी. हांलाकि वनो की अवैध कटाई को रोकने के लिए जिम्मेदार विभाग के अधिकारी तो ऐसी घटनाओ के सामने आंख मे पट्टी बांधे बैठे रहते है.. लेकिन हैरानी की बात है कि अभी तक जहां वनो की कटाई और अवैध परिवहन के लिए वन विभाग की तरफ उंगलियां उठती थी.. तो अब सीएसईबी भी वनो की खत्म करने की काम बखूबी निभा रहा है.. सूत्रो के मुताबिक जिस होटल के सामने गट्ठो मे ये लकडियां उतारी जा रही है. उसका मालिक लंबे अर्से से इसी तरह जंगल से लकडी मंगा कर अपना चूल्हा जला रहा है.

ठेकेदार की गाडी होगी.. श्री मिश्रा

इस पूरे मामले मे हमने बतौली सीएसईबी मे पदस्थ असिस्टेंट इंजीनियर श्री मिश्रा जी से बात की. तो पहले तो उन्होने कहा कि मै आफिस के काम से विश्रामपुर आया हूं. मुझे इस संबध मे मुझे कोई आईडिया नहीं है. वहीं कुछ मिनट बाद उन्होने दोबारा फोन कर ये जानकारी दी , कि वाहन उनके विभाग का नहीं है. विभाग मे काम करने वाले किसी ठेकेदार का होगा. इतना ही नही उन्होने खुद बताया कि वैसे ठेकेदार को सीएसईबी लिखाने कर वाहन चलाने का कोई अधिकार नहीं हैं.

सैर सपाटा के लिए मनमोहक स्थान