CG: हसुए से बीवी की आंख निकालने वाला फरार पति पकड़ाया, कई दिनों तक जंगल में छिपा था आरोपी


उदयपुर (फटाफट न्यूज) | क्रांति रावत

Surguja News: सरगुजा जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम केशगंवा में 14 अगस्त को पति द्वारा अपनी पत्नी का आंख निकालकर आग में जलाने की दर्दनाक घटना सामने आई थी। घटना के बाद आरोपी पति मौके से फरार हो गया। मामले का खुलासा करते हुए उदयपुर पुलिस ने बताया कि आरोपी देवप्रताप पावले 14 अगस्त को शाम 5 बजे करीब उसकी पत्नी मानमति के बार बार मायके जाने की बात से नाराज होकर विवाद एवं मारपीट करने लगा। इसी दौरान घर में रखे हसिया से अपनी पत्नी मानमती के दाहिने आंख को दो बार मारा फिर भी आंख बाहर नहीं आया तो उंगली डालकर आंख को बाहर निकाल दिया। फिर उसे आग में डाल दिया।

इसी बीच आरोपी के बच्चे पहुंच गए। बच्चों को देखकर आरोपी मौके पर से फरार हो गया। घटना के बाद पीड़ित महिला को परिजन उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय अम्बिकापुर लेकर गए। 22 अगस्त को घटना की रिपोर्ट उदयपुर थाना में परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई। पुलिस ने 307 का अपराध कायम कर पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला एवं एसडीओपी अखिलेश कौशिक के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी धीरेंद्र नाथ दुबे द्वारा पूरी टीम के साथ आरोपी की पता तलाश करने लगे।

आरोपी घटना के बाद अधिकतर समय जंगल में रहने लगा। पुलिस लगातार जंगल की छानबीन कर रही थी। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की आरोपी घर पर आया है। तब उसे पुलिस की टीम ने 28 अगस्त को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने पत्नी के साथ मारपीट कर घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की तथा घटना में उपयोग किए गए हसिया को उसके घर से बरामद किया तथा आरोपी को न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी धीरेंद्र नाथ दुबे, एएसआई सौंकी लाल राज, प्रधान आरक्षक शत्रुघ्न सिंह, आरक्षक रविंद्र साहू, लाखन सिंह, सैनिक अपीकेश्वर सक्रिय रहे।