‘भाजपा लोगो के पेट पर लात मारती है, हम लोगो का पेट भरते है’

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. प्रदेश सरकार में ढाई-ढाई साल का मुख्यमंत्री बनने को लेकर काँग्रेस के अंदर मची भाग-दौड़ थमने के बाद क्षेत्र के दौरे पर आए क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत काफी आक्रामक नजर आए। उन्होंने नपे तुले अंदाज में विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि 15 साल में भाजपा सरकार ने विकास के नाम पर प्रदेश के लोगो को ठगा है। भाजपा की सरकार अपने कार्यकाल में गरीबो का राशनकार्ड निरस्त कर उनके पेट पर लात मारती थी और हमारी सरकार सबका राशनकार्ड बनाकर उनका पेट भर रही है। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर कोई भाजपाई पूछे कि काँग्रेस सरकार ने क्या किया है तो उन्हें डटकर जबाब देना और कहना कि काँग्रेस सरकार ने गरीब किसानों का 10 हजार करोड़ का कर्जा माफ किया है। 23 हजार करोड़ की धान खरीदी की गई है पिछले वर्ष 92 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा गया है इस वर्ष की पिछले साल की तुलना में ज्यादा खरीदी होगा। खाद्य मंत्री ने कहा कि गोधन न्याय योजना के तहत किसानों का गोबर दो रुपये किलो खरीदा जा रहा है जिससे किसान आर्थिक रूप से समृद्ध हो रहा है। इसके अलावा किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत बोनस की राशि वितरित की जा रही है साथ मे भूमिहीन किसानों को प्रदेश सरकार की ओर से साल में छः हजार रूपये दिया जायेगा। उन्होंने सभी विभाग के अधिकारियों को दिशानिर्देश देते हुए कहा कि आप सभी अपने मुख्यालय में समय दिया करे ताकि ग्रामीण क्षेत्र से आये लोगो की समस्याओं का निदान हो सके। मुझ तक जब लोगो की समस्या आती है तो बड़ा दुःख होता है ये जानकर की अधिकारी कर्मचारी लोगो को गुमराह करते है। खाद्य मंत्री ने विवादित राशन दुकानों को भी बदलने के निर्देश दिये और कहा कि ऐसे लोगो को दुकान की जिम्मेदारी दी जाए जो सबको साथ लेकर चल सके। इससे पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का काफिला मंगरेलगढ़ पहुँचा जहाँ माँ मंगरेलगढ़ीन के दरबार मे मत्था टेकने के बाद खाद्य मंत्री ने जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की। इस दौरान लोगो से मिलते जुलते विधायक निवास पहुँचे खाद्य मंत्री का काँग्रेस परिवार की ओर से ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा ने साफा पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान खाद्यमंत्री ने ग्राम सुर एवं देवगढ़ से आये फुटबॉल टीम के खिलाड़ियों को ड्रेस एवं फुटबॉल प्रदान किया।

Random Image

इस अवसर पर मंत्री प्रतिनिधि गणेश सोनी, संदीप गुप्ता, बदरुद्दीन इराकी, अरुण गुप्ता, नपा अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर, उपाध्यक्ष परमेश्वर गुप्ता, एल्डरमैन रामप्रताप गोयल, सुनील मिश्रा, सुरेंद्र अग्रवाल, पार्षद अंकुर दास, धरमपाल अग्रवाल, सुखदेव भगत, मंटू गुप्ता, हरकीरत सिंह, बॉबी, राहुल गुप्ता, विष्णु सोनी, बाबू सोनी, शिव गुप्ता, रामकुमार गुप्ता, शरद गुप्ता, एसडीएम दीपिका नेताम, तहसीलदार शशिकांत दुबे, सूर्यकांत साय, सीएमओ एस के तिवारी, सीईओ सूरज गुप्ता, बीइओ मिथिलेश सिंह सेंगर, एबीईओ महेश सोनी, थाना प्रभारी रूपेश नारंग, पटवारी नरेंद्र यादव सहित काफी संख्या में काँग्रेसी एवं अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

साधन-संसाधन हम उपलब्ध कराएंगे खेलना आपको होगा-

मंत्री प्रतिनिधि बदरुद्दीन इराकी के नेतृत्व में ग्राम पंचायत जामढोढ़ी में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि पहुँचे खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन करते हुए कहा कि साधन और संसाधन मैं उपलब्ध कराऊँगा। आपको बेहतर प्रदर्शन करना होगा। मैं भी चाहता हूँ कि मेरे क्षेत्र के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर सीतापुर विधानसभा का नाम गौरवान्वित करें। इस दौरान खिलाड़ियों से परिचय कर मुख्य अतिथि ने फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच प्रारंभ कराया। ग्राम भैसाखार और राजापुर के बीच चले मैच में राजापुर ने एक गोल से जीत हासिल की। विजेता टीम को 21 हजार नगद एवं शील्ड एवं उपविजेता टीम को 11 हजार नगद एवं शील्ड मुख्य अतिथि ने अपनी ओर से प्रदान किया। फुटबॉल मैच के समापन पश्चात करमा प्रतियोगिता भी आयोजित हुई जिसमें लगभग 10 टीमो ने हिस्सा लिया। खाद्य मंत्री ने सभी टीमो को अपनी ओर से नगद तीन हजार एवं संस्कृती विभाग की ओर से 10-10 हजार रुपये देने की घोषणा की।