सामान्य प्रेक्षक एवं कलेक्टर ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से लिया तैयारियों का जायजा

अम्बिकापुर 12 अप्रैल 2014

Random Image

सरगुजा संसदीय सीट के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक श्री बेनहूर महेश दत्त एक्का तथा सरगुजा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती ऋतु सैन, बलरामपुर कलेक्टर डाँ. सी.आर. प्रसन्ना, सूरजपुर कलेक्टर डाँ. एस. भारती दासन द्वारा अविभाजित सरगुजा जिले के लोकसभा चुनाव की तैयारियों को दृष्टिगत रखकर विकासखण्ड एवं मैदानी स्तर पर किए जा रहे तैयारियों का जायजा वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के जरिए लेकर मतदान को सुचारू रूप से सम्पन्न कराने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सामान्य प्रेक्षक ने कहा कि स्थैतिक दल एवं उड़न दस्ता दल क्षेत्र में सजग रहें और की गई कार्रवाई से जिला कार्यालय को तत्काल अवगत कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि 22-23 अप्रैल के अंतिम भ्रमण कार्य को क्रियान्वयन करने योजना तैयार करें। श्री एक्का ने कहा कि क्षेत्र में आचार संहिता का पालन कराने दल अतिरिक्त सतर्कता बरतें और चैकस रहें।

सरगुजा कलेक्टर श्रीमती सैन ने अधिकारियों को मतदाता सूची का मिलान करने कहा है। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में कुछ त्रुटियां हैं, तो उन्हें भी मतदान हेतु वंचित नहीं किया जाए। श्रीमती सैन ने मतदाता पर्ची का वितरण 19 अप्रैल तक पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उनकी पावती रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सरगुजा जिले में एएसडी चिन्हांकनकी कार्रवाई पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने तहसीलों में वाहन प्रभारियों को VIDEO CONFRENCE1वाहन अधिग्रहण संबंधी जानकारी तत्काल भेजने के निर्देश दिए हैं। श्रीमती सैन ने अगले 10 दिनों तक प्रत्येक ग्राम पंचायतों में समुदाय की बीच कार्यक्रम का आयोजन कर ईपिक वितरण के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता संबंधी कार्यक्रम का क्रियान्वयन भी नियमित रूप से करें। सूरजपुर कलेक्टर डाॅ. दासन ने सूरजपुर जिले के प्रत्येक विकासखण्ड के 10 मतदान केन्द्रों का फोटोग्राफ्स भेजने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि मतदाता पर्ची की मूल प्रति ही वितरित किया जाना है। अतः उनकी पावती अवश्य रखें।
अधिकारियों ने शुक्रवार देर शाम को सीतापुर, उदयपुर, लखनपुर, लुण्ड्रा, अम्बिकापुर, राजपुर, सूरजपुर, प्रतापपुर, बलरामपुर, रामानुजनगर, बतौली विकासखण्ड के अनुविभागीय अधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं तहसीलदार को वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से उक्त निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को मतदान केन्द्रों तक पहुॅच मार्ग, मतदान केन्द्र की भौतिक स्थिति, पेयजल की उपलब्धता, छाया की व्यवस्था सहित शौचालय की उपलब्धता एवं रैम्प निर्माण का भी अवलोकन और व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा है। कान्फ्रेन्स के दौरान अपर कलेक्टर श्री एन.एन.एक्का, जिला पंचायत सीईओ श्री आर.एक्का, अनुविभागीय अधिकारी श्री एन.एस.भगत, तहसीलदार श्री पुष्पेन्द्र शर्मा उपस्थित थे। 
समाचार क्रमांक 81/2014—-0—-