केदारपुर शासकीय स्कूल की छत गिरी… 6 मजदूर घायल

अम्बिकापुर 

Random Image

अम्बिकापुर नगर पालिक निगम के प्रशासनिक भवन के ठीक सामने स्थित केदापुर शासकीय स्कूल की निर्माणाधीन छत गिर जाने से 6 मजूदर घायल हो गए है। जिसमे दो मजदूरो को गंभीर चोटे आई है। हादसा उस वक्त हुआ जब केदारपुर स्कूल के मुख्य गेट के उपर ढलाई की जा रही थी। हादसे के वक्त कई मजदूर ढलाई हो रही छत के नीचे काम कर रहे थे। तभी उपर से सेंट्रिंग प्लेट समेत पूरा मलवा गिरने से 6 मजदूर घायल हो गए है। Untitled_0025 025

हादसा शाम के वक्त तब हुआ जब ठेकेदार ढलाई का काम करा था। दरअसल घटना के प्रत्यक्षदर्शियो की माने तो घटना ठेकेदार की लापरवाही से गुणवत्तविहीन काम कराने की वजह से हुई है। फिलहाल मौके पर पंहुचे एसपी ने मामले की जांच की बात कही है साथ ही क्षेत्र के कोतवाली थाना प्रभारी फरहान कुरैशी ने प्रारंभिक जानकारियो के मुताबिक हादसे की वजह ठेकेदार की लापरवाही को बताया है। टीआई के मुताबिक मामले की जांच कर Untitled_0025 006दोषियो के खिलाफ कारवाही की जाएगी।

जानकारो की माने तो केदारपुर स्कूल के जिस स्थान पर ढलाई का काम कराया जा रहा था, वंहा पर एक तो बांस के सपोर्ट से ढलाई की जा रही थी, और दूसरा जंहा दो भवनो को जोडने के ढलाई की जा रही थी। वंहा पर किसी प्रकार की कोई बीम का सपोर्ट भी नही दिया गया था। खैर ये तो विभागीय और पुलिसिया जांच का विषय है।

लेकिन आज जिस हादसे मे 6 मजदूर घायल हुए है, वो हादसा बडा भी हो सकता है, क्योकि जिस भवन मे ढलाई के काम के वक्त ये हादसा हुआ है, उसके ठीक बाजू मे घूमंतू बच्चो का आवासीय विद्यालय है, औऱ अमूमन ये बच्चे यही आसपास खेला करते है। लेकिन उपर वाले की मेहरबानी से ऐसी कोई स्थिती निर्मित नही हुई, नही तो घटना का स्वरुप और बडा और लोगो के आक्रोश का कारण बन सकता था।