अम्बिकापुर: खरीदी केंद्रों में अवैध धान खपाने वाले कोचियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, अलग-अलग जगहों से 240 बोरी धान ज़ब्त

अम्बिकापुर. सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देश पर लगातार कोचियो और अवैध धान भंडारण करने वालों के खिलाफ कार्यवाही जारी है. प्रशासन की पैनी नजर सभी धान खरीदी केंद्रों पर है, जिससे कोचियों के हौसले पस्त होते नजर आ रहे हैं.

इसी क्रम में आज एसडीएम अम्बिकापुर प्रदीप साहू ने 100 बोरी अवैध धान जप्त कर कोचिए के मंसूबों पर पानी फेर दिया. सुबह जब एसडीएम प्रदीप साहू करजी धान खरीदी केंद्र के औचक निरीक्षण पर पहुंचे, तो वहां किसानों से बात बातचीत की. जिसके बाद उन्हें पता चला कि एक कोचिए के द्वारा धरमसाय नामक किसान के नाम पर अपना अवैध धान खपाने का प्रयास किया जा रहा है. जिस पर त्वरित एक्शन लेते हुए 100 बोरी धान जप्त कर समिति प्रबंधक को सुपुर्द कर दिया गया है.

इसी प्रकार तहसीलदार अम्बिकापुर भूषण मंडावी बरढोढ़ी धान खरीदी केंद्र के निरीक्षण के लिए निकले, तो उन्हें बरढोढ़ी के एक दुकान के पास खड़ी पिकअप में धान लोड हुआ देखा. पूछताछ पर पता चला कि वह धान उसी किराना स्टोर के मालिक रमेश राजवाड़े का है. पूछताछ पर रमेश राजवाड़े द्वारा कोई भी कागज प्रस्तुत नहीं किया गया. जिसे अवैध मानते हुए पिकअप में रखे 60 बोरी धान को जप्त कर लिया गया. साथ ही दुकान के अंदर 80 बोरा धान और रखा था, जिसका भी कोई कागज दुकानदार द्वारा नहीं दिखाया गया. धान को प्रथमदृश्या अवैध मानते हुए दुकान में रखा 80 बोरी धान और पिकअप में रखा 60 बोरी धान कुल 140 बोरी धान को जप्त कर मंडी सचिव को सुपुर्द कर दिया गया है. जिस पर आगे मंडी एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी.