VIDEO पुलिस की बर्बरता.. पहले युवक को बुरी तरह पीटा फिर दर्ज कर दिया मामला

पुलिस वलो पर दबंगई का आरोप… युवक का सर फूटा 

पूरे परिवार को रात भर बिठाया थाने में.. नाबालिग को किया गिरफ्तार

अम्बिकापुर  सोशल साइट्स में वायरल हुए एक वीडियो के बाद सरगुजा पुलिस पर दबंगई का आरोप लाग रहा है अंबिकापुर नगर के बंगाली चौक स्थित एक डेली नीड्स दुकान संचालक ने आरोप लगाया है की कोतवाली पुलिस ने गुंडागर्दी करते हुए उसे बुरी तरह पीटा है.. पहले से ही बकाया रकम होने के बाद भी चीता स्क्वायड सहित अन्य वाहन में पहुंचे 6 पुलिसकर्मियों ने दुकानदार से पानी व अन्य सामान की मांग की.. दुकानदार ने जब पूर्व का बकाया याद दिलाते हुए सामान देने से मना कर दिया तो उसकी पिटाई कर दी गई..  दुकान में रखे सब्बल के प्रहार से दूकानदार का सिर भी फट गया.. इसके बाद पुलिस ने उल्टा दुकानदार के खिलाफ ही एफआईआर दर्ज कर दी है..

सोशल साइट्स पर एक वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ा..दरअसल अँधेरे में मारपीट का एक वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा था और कहा जा रहा था की पुलिस वालो ने एक युवक को बेरहमी से पीटा है लेकिन इस वीडियो में अन्धेरा होने होने की वजह से स्थति स्पष्ट नहीं हो पा रही थी.. इधर वीडियो वायरल होने के बाद उधारी ना देने के कारण दुकानदार को पीटने वाले पुलिस कर्मियों ने खुद को बचाने के लिए उलटा दूकानदार पर ही मामला दर्ज कर दिया.. और बीच बचाव करने वाले घर के एक नाबालिग सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है..

बड़ी बात यह है की सरगुजा पुलिस ने यह बदंगाई किसी और के साथ नहीं बल्की एक पुलिस वाले के परिवार के साथ ही की है…जिस युवक को पीटा गया और उसके छोटे नाबालिग भाई को गिरफ्तार कर लिया गया उसके पिता पुलिस विभाग में आरक्षक के पद में कार्यरत है.. और सात सदस्यों के घर में अकेले ही कमाने वाले है इस वजह से रिटायरमेंट के पहले अपने बेटे को एक गुमटी खुलवाकर रोजगार से लगाए थे… इधर पुलिस की बर्बरता की कहानी युवक की माँ बताती है की पूरा परिवार पुलिस वालो से गुहार लगा रहा था की उनके बेटे को छोड़ दे लेकिन किसी ने एक नही सुनी युवक को बेरहमी से पीटते रहे…

इस मामले में दुकानदार प्रकाश ने यह कहते हुए सामान देने से मना कर दिया कि पूर्व के बकाया रुपए भी उन्होंने नहीं दिए हैं.. यह सुनते ही आरक्षक मुकेश पांडेय ने उसे गाली देते हुए मारपीट शुरु कर दी.. इसके बाद आरक्षक ने दुकान में रखे सब्बल से उसके सिर पर वार कर दिया, जिससे उसका सिर फट गया..  उसने बताया कि उसे रात में अस्पताल ले जाया गया था लेकिन पुलिस द्वारा उसका मुलाहिजा सुबह 4 बजे कराया गया.. वहीं हेड इंज्यूरी होने के बावजूद पुलिस बुधवार की दोपहर 12.30 बजे उसे जबरन डिस्चार्ज करा कर अस्पताल से थाने ले आई.. इतना ही नहीं घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस वालो ने प्रकाश के पूरे परिवार को रात भर लाकप में रखा और आरक्षक पिता ने जब न्याय की गुहार लगाई तो उसकी किसी ने नहीं सूनी..

वही इस मामले में पुलिस कुछ और ही कहानी बता रही है पुलिस का कहना है की दुकान बंद कराने की बात को लेकर युवक पुलिस को धमकी दे रहा था इस वजह से उस पर कार्यवाही की गई है..और आरक्षक की रिपोर्ट पर दोनों भाइयों के खिलाफ धारा 294, 506, 323, 186, 353, 34 व आम्र्स एक्ट की धारा 25-27 के तहत जुर्म दर्ज कर दिया है..

बहरहाल सामन उधारी ना देने पर दबंग पुलिस कर्मियों को इतना क्रोध आया की युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी.. और जब घटना का वीडियो सामने आने लगा तो खुद को बचाने के डर से युवक के भाई आकाश को पकड़कर थाने लाया गया… लेकिन साहब ये तो अंधेर नगरी चौपट राजा वाली कहावत ही हो गई.. क्योकी दुकानदार युवक की उधारी भी खाई.. उसे पीटा भी और उलटा उसी के खिलाफ मामला दर्ज.. वही इस मामले में न्याय की गुहार लगा रहे आरक्षक पिता को भी अपने विभाग से न्याय की उम्मीद नहीं है तभी तो अब वह कह रहे है की मीडिया ही न्याय दिला सकती है..

शोसल साईट पर वायरल वीडियो में देखिये पुलिस की बर्बरता नोट इस वीडियो की प्रमाणिकता की पुष्टी फटाफट न्यूज नहीं करता