Breaking : अम्बिकापुर हुआ कोरोना मुक्त.. आज संभाग के 26 कोरोना मरीज़ ठीक होकर घर वापस लौटे!..

अम्बिकापुर. मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्डों से आज 26 कोरोना मरीज़ों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. डिस्चार्ज किए गए मरीज़ों में सूरजपुर से 01, जशपुर से 01, कोरिया से 06, अम्बिकापुर से 03, उदयपुर से 04, लखनपुर से 08 और बलरामपुर के 03 शामिल हैं. अप्रैल महीने से संचालित अम्बिकापुर के स्पेशल कोविड-19 अस्पताल में अबतक 157 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ भर्ती हो चुके हैं.

जिनमें आज 26 मरीज़ों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. इनमें कुछ ऐसे मरीज़ भी शामिल हैं. जिनकी रिपोर्ट नहीं आने के बावजूद भी शासन की नई गाइडलाइन के आधार पर डिस्चार्ज कर दिया गया है. कोविड वार्ड के इंचार्ज डॉक्टर के मुताबिक़ नई गाइडलाइन में उस मरीज़ को डिस्चार्ज किया जा सकता है. जिनमें 10 दिनों तक कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं पाए जाते हैं.. और यही वजह है कि आज डिस्चार्ज किए गए कुछ मरीज़ ऐसे हैं. जिनकी रिपोर्ट नहीं आने के बाद भी उनकी स्वस्थ्य हालत को देखकर ही डिस्चार्ज कर दिया गया है.

अब अम्बिकापुर के कोविड वार्डों में कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या 59 बची है. जिनका विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में उपचार जारी है. ग़ौरतलब है कि अम्बिकापुर में 100 बेड वाले कोविड अस्पताल में आईसीयू मिलाकर 05 वार्ड बनाए गए हैं. जिसमें सरगुजा संभाग के 05 ज़िले के कोरोना मरीज़ों को रखा गया है. अम्बिकापुर कोविड अस्पताल से अबतक 98 ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके है. वहीं शहर के 03 मरीज़ के ठीक होने के बाद अब अम्बिकापुर शहर कोरोना मुक्त हो गया है.