मध्यान्ह भोजन खाने के बाद 21 बच्चे बीमार जिला अस्पताल में चल रहा ईलाज

  • लुण्ड्रा ब्लॉक के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला बुलगा सरईपारा का मामला
  • जिला पंचायत अध्यक्ष फुलेश्वरी सिंह ने बीमार बच्चो से की मुलाकात

अम्बिकापुर

सरगुजा जिला अंतर्गत लुण्ड्रा विकासखण्ड के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला बुलगा सरईपारा में आज मध्यान्ह भोजन खाने के बाद लगभग 21 छात्र-छात्रायें फुड प्वाईंजीनिंग के शिकार हो गए हैं। गंभीर रूप से उल्टी व पेट दर्द की शिकायत पर सभी को पहले लुण्ड्रा सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र मे भर्ती कराया जंहा प्राथमिक इलाज के बाद सभी को अम्बिकापुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला बुलगा सरईपारा में शनिवार की दोपहर मध्यान्ह भोजन वितरण किया गया, जिसके खाने के लगभग एक घंटे 21 बच्चो को पेट दर्द और उल्टी दस्त होने लगा। जिस पर उन्हें आनन फानन में स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया । जंहा से बाद में बच्चो की बिगडती हालत को देखते हुए सभी 21 बच्चो को अम्बिकापुर के जिला अस्पताल में दाखिल किया गया है। बच्चो की हालत खराब होने की सूचना पर लुण्ड्रा दौरे पर गई जिला पंचायत अध्यक्ष फुलेश्वरी सिंह सहित भाजपा जिला अध्यक्ष शकुंतला पाण्डेय और अन्य जनप्रतिनिधि बुलगा स्कूल के बाद लुण्ड्रा स्वास्थ केन्द्र पंहुचे। जंहा पंहुच कर बच्चो की स्थिती का जायजा लिया। लेकिन नौनिहाल बच्चो की बिगडती तबियत को देखते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष ने सभी बच्चो को तत्काल जिला अस्पताल भेजवाया।

जिला पंहुचने के बाद शिशु रोग विशेषज्ञो की टीम बच्चो के बेहतर इलाज में जुट गई है। बच्चो का इलाज कर रहे डाँ जे.के.रेलवानी के मुताबिक बच्चे फूड प्वाईजनिंग के शिकार हुए है। बच्चो की हालत मे सुधार आ रहा है । इस मामले की जानकारी के बाद जिला अस्पताल पंहुची सहायक संचालक शिक्षा आशारानी टोप्पो नें कहा कि मामले की जांच की जाएगी। किस कारण से बच्चो की ऐसी स्थिती हुई है। उसका पता लगाया जाएगा। दोषियो के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।