खाद्य मंत्री अमरजीत भगत अम्बिकापुर हुए रवाना.. राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के अंतिम दर्शन की व्यवस्थाओं का लेंगे जायजा!..

amarjeet-bhagat-ambikapur

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अनुपलब्धता के कारण खाद्य मंत्री अमरजीत भगत राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के अंतिम दर्शन के लिए व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे. कल रात दूरभाष पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से सरगुजा महाराज पंचायत व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की माता राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंह देव की अंतिम यात्रा के संबंध में चर्चा करते हुए. उन्हें सारी व्यवस्थाएँ संभालने का जिम्मा दिया.

उनके निर्दशानुसार मंत्री अमरजीत भगत मंगलवार सुबह तत्काल चॉपर से अम्बिकापुर रवाना हुए. उससे पहले सुबह उठते ही सरगुजा के कलेक्टर व अन्य अधिकारियों से उन्होंने सारी व्यवस्थाओं की जानकारी ली.

ग़ौरतलब है कि सोमवार को दिल्ली के मेदांता अस्पताल में राजमाता सिंहदेव का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. अविभाजित मध्यप्रदेश में सिंचाई मंत्री रहीं सरगुजा राजपरिवार की सबसे वरिष्ठ सदस्य राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

इस अवसर पर राजमाता के अंतिम दर्शन के लिए राजनीति व अन्य क्षेत्रों से जुड़ी बड़ी हस्तियों के अम्बिकापुर आने की संभावना है. चूंकि मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ में उपलब्ध नहीं हैं. इसलिए उनकी अनुपस्थिति में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के नेतृत्व में सारी व्यवस्थाएँ की जाएंगी.

इसे भी पढ़ें – 

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की माता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव का निधन, दिल्ली के मेदांता में ली अंतिम साँस 

मंत्री टीएस सिंहदेव की माता के निधन पर, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने जताया दुःख