अगले 4 घंटों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट, छत्तीसगढ़ के 8 जिलों में बिजली गिरने की आशंका, दक्षिणी क्षेत्र में बारिश

छत्तीसगढ़ के 8 जिलों में अगले 4-5 घंटों में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक, उत्तरी छत्तीसगढ़ के के सूरजपुर, सरगुजा, कोरिया, कोरबा, जशपुर और दक्षिण क्षेत्र के बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के लोगों को सावधान रहने को कहा है। इसके अलावा बस्तर संभाग के कुछ जिलों में हल्की बरसात की संभावना जताई है। यह चेतावनी पिछले कुछ दिनों में बिजली गिरने के बाद हुई मौतों को देखते हुए जारी किया है।

प्रदेश में आज दिन भर रहा साफ मौसम रायपुर मौसम विभाग के मुताबिक, पेण्ड्रा रोड के मौसम केंद्र ने एक मिलीमीटर से कम बरसात दर्ज की है। बाकी जिलों में आज का मौसम साफ रहा। रायपुर में शनिवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। इसके अलावा अम्बिकापुर में सबसे कम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में 18 जुलाई को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों में गरज चमक के साथ वज्रपात होने की भी संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने कहा, कल के बाद अधिकतम तापमान में 20 जुलाई तक गिरावट होने की संभावना है। 20 जुलाई से प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। 20 जुलाई और उसके बाद प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने तथा भारी वर्षा होने की भी संभावना है।