छत्तीसगढ़ के इस जिले में टिड्डी दल के आक्रमण की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी

टिड्डी दल प्रवेश होने पर तत्काल सूचित करते हुए स्थानीय कृषि अधिकारी तथा कृषि विज्ञान के वैज्ञानिकों की सहायता से टिड्डी दल को नियंत्रित करने दवा छिड़काव करने की व्यवस्था करने के दिए निर्देश…

राजनांदगांव. फसलों को नुकसान पहुचाने वाले टिड्डी दल का प्रकोप राजस्थान होते हुए मध्यप्रदेश एवं महाराष्ट्र राज्य तक पहुंच गया है. छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती मध्यप्रदेश एवं महाराष्ट्र राज्य होने के कारण भविष्य में टिड्डी दल के आक्रमण की संभावना है. वर्तमान में टिड्डी दल दोपहर 2 बजे मध्यप्रदेश राज्य के बालाघाट जिले के ग्राम कटोरी तक पहुंच चुका है.

प्रभारी कलेक्टर तनुजा सलाम ने जिले के मध्यप्रदेश एवं महाराष्ट्र के समीपवर्ती तहसील को अलर्ट जारी किया है. मध्यप्रदेश की सीमा से लगे विकासखंड खैरागढ़, डोंगरगढ़, छुईखदान को सतर्क रहने कहा गया है. टिड्डी दल के आक्रमण की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए सभी सीमावर्ती गांवों में मुनादी तथा सुरक्षा दल का गठन व मैदानी स्तर पर अधिकारियों को सतत निगरानी करने के लिए निर्देश दिए हैं.

क्षेत्र में टिड्डी दल प्रवेश होने पर तत्काल सूचित करते हुए स्थानीय कृषि अधिकारी तथा कृषि विज्ञान के वैज्ञानिकों की सहायता से टिड्डी दल को नियंत्रित करने दवा छिड़काव करने की व्यवस्था करने कहा गया है.