“पकौड़ा तलने के बाद गोबर बीनेंगे युवा बेरोजगार.. आज मुख्यमंत्री निवास में गोबर बेचकर कमाएंगे पैसा”

रायपुर। युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदीप साहू ने प्रदेशवासियों को छत्तीसगढ़ के प्रमुख सांस्कृतिक पर्व हरेली की शुभकामनाएं देते हुए तथा हरेली पर्व के अवसर पर छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा गोधन न्याय योजना की शुरुआत पर सवाल उठाते हुए कहा पशुओं की सुरक्षा, पर्यावरण के संरक्षण के लिए लाने वाले हर योजनाओं का हमारी पार्टी स्वागत करती हैं परंतु ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार का अवसर उपलब्ध कराने के लिए  गोबर खरीदी से ज्यादा जरूरी ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को अच्छी शिक्षा देकर उन्हें डॉक्टर इंजीनियर, वकील, पुलिस और शिक्षक बनाकर उन्हें रोजगार उपलब्ध करना कहीं ज्यादा जरूरी है और इस दिशा में सरकार को योजनाएं बनाने की जरूरत है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने कहा है “भारत की आत्मा गांवों में बसती है गांव का विकास से भारत का नवनिर्माण होगा।” परंतु कांग्रेस की सरकार गांव, गरीब और ग्रामीणों के हाथ में गोबर बेचने का रोजगार उपलब्ध कराकर उन्हें पीछे धकेल रही है जो गाँधी जी के सपने के ठीक विपरीत भी है।

प्रदीप साहू ने कहा जिस प्रकार केंद्र शासित भारतीय जनता पार्टी के द्वारा प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने के नाम पर सत्तासीन हो गई और अंत में उनके द्वारा बेरोजगारी खत्म करने के लिए पकौड़ा तौलने की बात कर छल किया गया। उसी प्रकार प्रदेश की कांग्रेस सरकार के द्वारा भी अपने चुनावी वादे में प्रदेश के  युवाओं को रोजगार औऱ भत्ता देने की बात की गई थी और अब ग्रामीण क्षेत्रों में गोबर खरीदी कर रोजगार के अवसर उपलब्ध करा रही है। यह युवा बेरोजगारों के साथ वादा खिलाफी है। इससे यह स्पष्ट है होता है कि भाजपा और कांग्रेस के पास बेरोजगार युवाओं को लेकर कोई य योजना और कोई विज़न नहीं है। जिससे उनको अच्छा रोजगार उपलब्ध मिल सके। प्रदीप साहू ने कहा जिन युवाओं के हाथ में आज देश और प्रदेश की कमान होनी चाहिए आज उन युवाओं के हाथ पर पकौड़ा और गोबर देकर उनके भविष्य को अंधेरे खाई की ओर धकेला जा रहा है जो देश के भविष्य युवाओ के साथ अन्याय है।

प्रदीप साहू ने कहा इसी कड़ी में युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के द्वारा प्रदीप साहू के नेतृत्व में युवा बेरोजगारों के साथ दिनांक 20 जुलाई को समय दोपहर 01 बजे रायपुर मुख्यमंत्री निवास में गोबर बेचकर पैसा कमायेंगे।